झांसी: कुएं में गिरे 4 लोग, 2 की दर्दनाक मौत...सबमर्सिबल पंप लगाते समय हुआ हादसा

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 12:53 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक कुएं में सबमर्सिबल पंप लगाते समय 4 लोग कुएं में गिर गए। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत कर लोगों को कुएं से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस को दी।

घटना जिले के टहरोली थाना क्षेत्र के गांव बमनूआ की है। यहां के निवासी मिस्त्री राजू, डॉ. बाबूलाल (76), रमजू कुशवाहा (50), भीक दौदेरिया (22) शनिवार सुबह कुएं में सबमर्सिबल पंप लगा रहे थे। सभी कुएं के ऊपर बिछाए गए पत्थर पर खड़े थे। इस दौरान वजन अधिक होने के कारण पत्थर गार्डर समेट टूट गया। जिससे उस पर खड़े सभी लोग मलबे समेत कुएं में गिर गए। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी को कुएं से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान रमजू कुशवाहा और बाबूलाल दोंदेरिया की मौत हो गई। वहीं, हादसे में घायल 2 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है।

क्या कहती है पुलिस?
मामले में जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कुएं का पत्थर पुराना हो गया था और वजन ज्यादा होने के कारण वह टूट गया। उन्होंने कहा कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें.....
Lok Sabha Election in Varanasi: वाराणसी में वोटिंग हुई खत्म, PM Modi के भाग्य का फैसला EVM में कैद

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 13 सीटों पर मतदान सकुशल सम्पन्न हो गया है।  इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधित्व वाली वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर आज वोट डाले गए । वहीं,  चुनाव के इस चरण में देश दुनिया की निगाह वाराणसी सीट पर हैं, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static