छवि धूमिल करने से बाज नहीं आ रही पुलिस! चोरों का साथ देने के आरोप में चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 05:32 PM (IST)

नोएडा: योगी सरकार की लाख नसीहतों के बावजूद भी यूपी पुलिस अपनी छवि धूमिल करने से बाज नहीं आ रही है। आए दिन यूपी पुलिस की करतूतों से योगी सरकार की चौतरफा किरकिरी हो रही है। नोएडा से आए ताजा मामले ने तो खाकी को शर्मसार ही कर दिया है। जहां चोरों को संरक्षण देने वाले पुलिस कर्मियों पर बड़ा एक्शन हुआ है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने लापरवाही बरतने के आरोप में कस्बा सूरजपुर चौकी इंचार्ज आलोक कुमार समेत 4 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय जांच बैठा दी है।

जानकारी के मुताबिक, सुरजपुर थाना क्षेत्र के के सूरजपुर चौकी क्षेत्र में लगातार चोरी हो रही थी। आरोप है कि पुलिस कर्मियों का चोरों के साथ तालमेल था। ये सभी पुलिस कर्मी चोरों को सहयोग करते थे। क्षेत्र में स्थित फैंक्ट्रियो कंपनियों में लगातार चोरी हो रही थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों पर चोरों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। पुलिस कमिश्नर ने इसकी जांच कराई तो सही पाया। इसके बाद तत्काल प्रभाव से चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश है।

ये कहना गलत नहीं होगा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जहां जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं और निरंतर अपराध पर शिकंजा कसने के लिए तल्ख तेवर के साथ अधिकारियों की बैठक व सस्पेंशन के साथ निलंबन की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं, वही दूसरी तरफ इनके नाक के नीचे पुलिस का घिनौना खेल जारी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static