KGMU के कुलपति विपिन पुरी सहित 40 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, सबने ली थी वैक्सीन की दोनों खुराकें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 09:17 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रभाव दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है जो सरकार के लिए चिंता का सबब बन चुका है। ताजा मामला लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का है। जहां KGMU के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के 40 अन्य डॉक्टरों के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। खास बात है कि यह सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ले ली थी।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 5928 नए मरीज मिले हैं जिन्हें मिलाकर सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या 27 हजार 509 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लखनऊ में इस अवधि में 1188 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। इस दौरान पहले से बीमार 7 मरीजों की मौत हुई है। लखनऊ में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7981 हो चुकी है। कानपुर में इस दौरान 306 नए कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके अलावा प्रयागराज में पिछले 24 घंटों में 915 कोरोना के नए मरीज मिले, वहीं वाराणसी में यह संख्या 711 रही। नोएडा में पिछले 24 घंटों में 94 कोरोना के नए मरीज मिले। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 30 लोगों की मौत हो गई है। सरकार ने लोगों से सामाजिक दूरी बनाने और मास्क पहनने के एक बार फिर निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static