कुदरत का कहरः आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 1 की हालत नाजुक

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 07:17 PM (IST)

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की देर शाम आई आंधी-बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन किशोरों समेत पांच लोगों की मौत हो गई और दो बच्चों समेत छह लोग झुलस गए। घायलों को सीएचसी ले जाया गया जहां एक किशोर की हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने की पहली घटना कोतवाली जयसिंहपुर क्षेत्र अमदेवा गांव की है। इस गांव के सूरज (12), अजीत (15) और रवीन्द्र (14) शुक्रवार की शाम को गांव के बाहर मौजूद थे, तभी अचानक आंधी-बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से तीनों इसकी चपेट में आ गए और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक रितेश गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है।  

दूसरी घटना थाना अखण्डनगर क्षेत्र के डोमापुर की है। गांव की मनभावती (42), ज्योति (10) और संतोष (11) शाम को मवेशियों को चरा रहे थे कि बरसात के दौरान खेत में आकाशीय बिजली गिरने से मनभावती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ज्योति तथा संतोष गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों बच्चों को अखण्डनगर स्थित सीएचसी में भर्ती कराया गया है। पुलिस चौकी प्रभारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

तीसरी घटना दोस्तपुर थाना क्षेत्र के बनी गांव की है। गांव की शोभावती (55) शुक्रवार की शाम को गांव में आम एकत्र कर रही थी, कि अचानक हुई बरसात से बचने के लिए वह एक छप्पर के नीचे चली गई। अचानक बिजली गिरने से शोभावती उसकी चपेट में आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना में रामबहाल, संतराजी तथा राहुल झुलस गए।  

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमरनाथ राय ने बताया कि जिले में शुक्रवार को आंधी-बरसात के दौरान बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत होने की सूचना प्राप्त हुई है। तहसीलदार को सभी स्थानों पर भेजा गया है। इन घटनाओं में मारे गये लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static