UP: फरार कैदी बदन सिंह उर्फ बद्दू की मदद करने वाले 5 सिपाही बर्खास्त

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 05:11 PM (IST)

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में करीब डेढ़ साल पहले पुलिस अभिरक्षा से फरार कैदी के मामले में पुलिस ने 5 सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया। 

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को यहां बताया कि फतेहगढ़ सेन्ट्रल जेल में निरूद्ध कैदी शातिर माफिया बदन सिंह उर्फ बद्दू को 27 मार्च 2019 को यहां से एक सरकारी वाहन द्वारा गाजियाबाद के एक न्यायालय में पेशी के लिये ले जाया गया था। जिसको लाने के लिए अभिरक्षा में तैनात उपनिरीक्षक देशराज त्यागी, सिपाही संतोष कुमार, सुनील सिंह, राजकुमार, ओमवीर सिंह तथा चालक भूपेन्द्र सिंह साथ थे।

गाजियाबाद न्यायालय से पेशी के बाद 28 मार्च 2019 को निर्धारित रूट से वापस न लौट करके पुलिसकार्मियों ने अपराधी से सांठगांठ करके रूट बदला और शातिर माफिया बदन सिंह उर्फ बद्दू को मेरठ के एक होटल ले गए। जहां से बदन सिंह उर्फ बद्दू पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। 

कानपुर पुलिस महानिरीक्षक ने इस प्रकरण में पुलिस उपनिरीक्षक देशराज त्यागी को 31 जुलाई को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद विभागीय जांच में जमानत पर चल रहे दोषी पाये जाने वाले आरोपियों में सिपाही संतोष कुमार, सुनील सिंह, राजकुमार, ओमवीर सिंह तथा वाहन चालक भूपेन्द्र सिंह सहित पांच पुलिसकार्मियों को बर्खास्त कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static