गंगा में नहाते समय 6 लोग डूबे, 2 सगे भाइयों समेत 3 की मौत...3 को गोताखोरों ने बचाया

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 06:19 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के कादरी गेट क्षेत्र में पांचाल घाट गंगा पर सोमवार को 6 लोग गंगा में डूब गए। जिनमें से तीन की मौत हो गई जबकि तीन को बचा लिया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिरोजाबाद जिले के थाना उत्तर के मोहल्ला कैलाश नगर के निवासी हरवीर कुशवाहा (40) अपने भाई लक्की (24) और साथी अंकित ठाकुर (22) तथा पड़ोसी ईशू (19), पीयूष कुशवाहा (12), प्रियांशु (9) आज दोपहर फरुर्खाबाद जिले के कादरी गेट थाना क्षेत्र में स्थित पांचाल घाट गंगा पर स्नान करने पहुंचे थे। सभी ने पांचाल घाट पुरानी घटिया पैन्टून पुल के समीप में स्नान करना शुरू किया। इस दौरान पैर फिसलने से हरवीर, लक्की और अंकित डूब गए जबकि ईश व पीयूष और प्रियांशु को डूबने से बचा लिया।

इसी क्रम में रविवार को फिरोजाबाद जिले के उत्तर क्षेत्र के मोहल्ला कैलाश नगर की निवासी लक्ष्मी (18) गंगा दशहरा पर्व पर पांचाल घाट पर स्नान करने के दौरान डूब गई थी। गोताखोरों की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह उसका भी शव बरामद कर लिया।

वहीं, बीते रविवार को सुलतानपुर में गंगा दशहरा के अवसर पर आज रविवार को धोपाप घाट पर गोमती नदी में स्नान करने गए एक युवा श्रद्धालु की डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के अनुसार, लंभुआ कोतवाली अंतर्गत विवेक नगर निवासी विनोद सोनी (30) रविवार को गंगा दशहरा के अवसर पर कोतवाली क्षेत्र के दियरा रोड के धोंपाप घाट पर स्नान करने गया था। उन्होंने बताया कि स्नान करते हुए अचानक विनोद का पैर फिसल गया और वह गोमती नदी में डूब गया। उन्होंने बताया कि मेले को लेकर स्थानीय गोताखोरों की टीम नदी के आसपास लगाई गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static