झांसी में आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं व किशोरी समेत 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 11:12 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं और एक किशोरी समेत 6 लोगों की मौत हो गयी तथा छह से अधिक लोग झुलस गए। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में पांच लोग मऊरानीपुर तथा एक रक्सा क्षेत्र का निवासी था। उन्होंने कहा कि घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति संतोषजनक बताई जाती है।

मऊरानीपुर के उपजिलाधिकारी मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि आज दोपहर क्षेत्र के अनेक गांवों से आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिली जिसमें ग्राम इटायल निवासी संतोष कुमार की 28 वर्षीय पत्नी क्रांति व 15 वर्षीय पुत्री निकिता के अलावा इसी गांव के महेश की 25 वर्षीय पत्नी पिंकी की मृत्यु हो गयी। उन्‍होंने कहा कि ग्राम भदरवारा निवासी केशव की पत्नी कुंजन (25) सहित बसारी गांव में चरण सिंह (36) की भी आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो गई।

अधिकारियों के अनुसार, चरण सिंह को मध्य प्रदेश का मूल निवासी बताया गया है। ये सभी लोग खेतों में काम करते समय या अपने घरों में ही आकाशीय बिजली की चपेट में आए। आकाशीय बिजली गिरने की घटना में पांच अन्य लोग झुलस गए जो अस्पताल में भर्ती हैं। सदर तहसील के उपजिलाधिकारी शशि भूषण ने बताया कि क्षेत्र में लखनपुरा, रक्सा निवासी गोविंद सिंह (49) की खेत पर काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि प्रेम सिंह व लक्ष्मण झुलस गए जिन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static