69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने CM योगी का किया विरोध, कहा-  22 हजार सीटे जोड़कर सभी वर्गों के साथ न्याय करे सरकार

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 06:25 PM (IST)

लखनऊ: अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फोन और टैबलेट वितरण कार्यक्रम में सीएम योगी को उस समय विरोध का सामना करना पड़ा, जब 69 हजार शिक्षक भर्ती में शेष बचे अभ्यर्थी  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। वहीं सुरक्षा में लगी पुलिस ने बढ़ते हंगामे को देखते हुए अभ्यर्थियों को सझाबुझा कर मामले को शान्त कराया। अभ्यर्थियों की मांग है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में ही 22000 सीटे जोड़कर सभी वर्गों के साथ न्याय किया जाए। अभ्यर्थियों लम्बे समय से लखनऊ में धरना प्रदर्शन कर रहे है। आरोप है कि सरकार दबाव में आ कर  6000 पदों पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की भर्ती करने जा रही है यह न्याय संगत नहीं है। इसे लेकर सीएम योगी के खिलाफ अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा। 

PunjabKesari

बता दें कि  उत्तर प्रदेश सरकार ने 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में रिजर्वेशन में हुई गड़बड़ी को लेकर को लेकर सरकार ने 6000 पदों पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति करने का फैसला किया है।  लम्बे समय से अभ्यर्थी इसे लेकर लखनऊ में धरना दे रहे है। वहीं सरकार ने 17 हजार नये पदों पर भर्ती का ऐलान किया है।  जिसे लेकर अभ्यर्थियों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static