69000 शिक्षक भर्ती मामला: CM योगी ने 31661 पदों को 1 सप्ताह में पूरा करने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 04:21 PM (IST)

लखनऊ: बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार अभ्यर्थियों ने ‘बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाया था। इस मौके पर प्रयागराज, वाराणसी समेत प्रदेशभर में अभ्यर्थियों ने धरना-प्रर्दशन भी किया था। जिसका असर अब सीधा देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में बड़ा आदेश दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि 69000 सहायक शिक्षकों के भर्ती मामले में 31661 पदों पर 7 दिन यानि 1 सप्ताह में भर्ती पूरी की जाएगी। इसके साथ ही सीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरी करने के निर्देश। 

21 मई 2020 के हाईकोर्ट के पारित आदेश के अनुसार होगी नियुक्ति
बता दें कि 3 जून को प्रदेश के विभिन्न जिलों में काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की गई थी। दोपहर को हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए आदेश दिया कि शिक्षामित्रों के धारित 37339 पदों को छोड़कर ही भर्ती संपन्न की जाए। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया। यहां कोर्ट आदेश रिजर्व है लेकिन पब्लिस नहीं हुआ है जिसकी वजह से ही भर्ती लंबित है। सभी अभ्यर्थी कोर्ट आदेश का इंतजार कर रहे हैं। 

युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के लिए संकल्पित हैं: योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static