योगीराज में दबंगों के हौसले बुलंद, 9 दलिताें को बुरी तरह पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 02:57 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लाख दावे करे लेकिन यूपी में दबंगों के हौसला बुलंद हैं। दंबंग प्रदेश में हर दिन किसी ना किसी घटना को अंजाम दे ही देते है। ऐसा ही मामला प्रतापगढ़ जनपद से सामने आया है। जहां पर दबंगों ने दर्जन भर दलित व्यक्तियों की पिटाई कर दी। इस दौरान गांव में जमकर फायरिंग की गई। घटना में 9 दलित युवक बुरी तरह घायल हो गए। वहीं सुबह तक मुकदमा और एक भी आरोपी की गिरफ्तारी तक नहीं हुई, जिससे दलित ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया।  दर्जनों महिलाओं ने थाने का घेराव कर लिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करती रहीं इस दौरान उन्होंने सड़क भी जाम की।

जानाकारी के मुताबिक मामला बाघराय थाना इलाके का है। जहां पर नागपंचमी के दिन अखाड़े को लेकर विवाद हो गया था। अखाड़े में महेशगंज के आशिक अली, असगर अली कुश्ती प्रतियोगिता में दखल देने लगे। जिसके चलते दो पक्षो कहासुनी हुई, जिसमे मारपीट हो गयी थी। उसी घटना का बदला लेने दबंगों ने सोमवार को दर्जन भर दलितों पर हमला किया। इस हमले में अमृतलाल, जयचंद, पिंटू, बृजलाल, अरविंद, मोहित, सुकलाल, बृजलाल समेत 9 लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी, बाघराय में भर्ती कराया गया है। इनमें से 4 लोगों को गंभीर हालत में प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर किया गया है।

आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। जिससे नाराज़ महिलाओं ने थाने का घेराव कर के उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी। पुलिस के मुताबिक इस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसमें 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static