Kanpur Heart Attack Deaths: बीते 24 घंटों में 14 और लोगों ने गंवाई जान, अब तक Heart और Brain Stroke से 98 की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 09:00 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में पिछले पांच दिनों में हार्ट अटैक (Heart Attack) और ब्रेन स्ट्रोक (brain stroke) से 98 लोगों (People) की मौत (Death) हो चुकी है। आंकड़े चौंकाने के लिए काफी डरावने हैं। इनमें से 98 मौतों (Death) में से 44 की मौतें अस्पताल (Hospital) में हुई जबकि 54 मरीजों (Patient) की इलाज (Treatment) से पहले मौत हो गई। ये आंकड़े एलपीएस इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ने दिए हैं।

PunjabKesari

भीषण ठंड से पीड़ित 14 मरीजों की शनिवार को हार्ट अटैक से हो गई मौत
जानकारी के मुताबिक, कानपुर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में (लक्ष्मीपत सिंघानिया इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड कार्डियक सर्जरी)अस्पताल के आपातकालीन और बाह्य रोगी विभाग में 723 हृदय रोगी आए हैं। भीषण ठंड से पीड़ित 14 मरीजों की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई, जबकि 6 लोगों की हृदय रोग संस्थान में इलाज के दौरान मौत हो गई। संस्थान में आठ लोगों को मृत लाया गया था। वहीं शहर के एसपीएस हार्ट इंस्टीट्यूट में पिछले 24 घंटे के अंदर 14 मरीजों की मौत हुई है। हृदय रोग संस्थान में कुल 604 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें 54 नए और 27 पुराने मरीज शामिल हैं।

PunjabKesari

'हर किसी को, चाहे वह किसी भी उम्र का हो, हार्ट अटैक से बचना चाहिए'
कार्डियोलॉजी के निदेशक विनय कृष्ण ने कहा कि इस मौसम में मरीजों को ठंड से बचाना चाहिए। लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के एक फैकल्टी मेंबर ने कहा, "इस ठंड के मौसम में हार्ट अटैक केवल बुजुर्गों तक ही सीमित नहीं है। हमारे पास ऐसे मामले भी आए हैं, जब किशोरों को भी हार्ट अटैक आया है। हर किसी को, चाहे वह किसी भी उम्र का हो, हार्ट अटैक से बचना चाहिए।" गर्म रहें और जहां तक संभव हो घर के अंदर रहें।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static