दुकानदार के 85 रुपए ज्यादा लेने पर थाने पहुंच गई 9वीं की छात्रा, थानेदार को लगाई शिकायत... VIDEO वायरल

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 05:24 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मासूम बच्ची थानेदार से दुकानदार की शिकायत करती हुई नजर आ रही है। दरअसल बच्ची एक किताब खरीदने गई तो दुकानदार ने उससे किताब के 85 रुपए ज्यादा लिए। ऐसे में बच्ची रोते हुए थानेदार से कहती है कि उसने किताब में पढ़ा है कि उपभोक्ता के भी अधिकार होते हैं और उसे उसके अधिकार दिलाए जाएं। थानेदार ने महिला कॉन्स्टेबल को भेजकर बच्ची के पैसे और किताब वापस दिलवाए।

बता दें कि मामला हरदोई जिले के थाना माधौगंज का है। जहां जनसुनवाई के दौरान थाने पर एमएस पब्लिक स्कूल की एक 9 वीं क्लास की छात्रा संध्या पहुंची। जहा वह थानेदार के सामने जोर-जोर से रोने लगी। थानेदार ने उससे रोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसने अंकुर बुक डिपो से भौतिक विज्ञान की किताब खरीदी थी जिसके दुकानदार ने 85 रुपए, बाकी दुकानदारों से ज्यादा लिए है,जबकि किताब 765 रुपए की है। जब उसने दुकानदार से कहा तो उसने पैसे वापस देने से मना कर दिया और ना ही उसको किताब दी। दुकानदार ने धमकी देते हुए कहा कि जो करना है कर लो। इसके बाद संध्या थाने पहुंची और रोते हुए सारी कहानी सुनाने के बाद,उसने कहा कि उसे उसके उपभोक्ता के अधिकार दिलाए जाए।

इस बारे में थानाध्यक्ष सुब्रत नारायण तिवारी ने बताया कि बच्ची की शिकायत के बाद महिला आरक्षी दिव्या द्विवेदी व प्रगति दुबे को दुकानदार के पास भेज कर ज्यादा पैसे लेने की बात पूछी तो उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए रुपए वापिस कर दिए और किताब भी दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static