'एक कांवड़ राम मंदिर के नाम'बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने  शुरू की यात्रा

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 07:02 PM (IST)

मेरठः चुनाव पास आते ही राम मंदिर निर्माण के मुद्दे का जिन्न भी बोतल से बाहर निकल आता है और हर हिंदूवादी संगठन राम मंदिर बनाने की बात करते हैं। इसी कड़ी में मेरठ में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर के प्रारूप की कांवड़ का निर्माण किया है। इसके साथ ही मेरठ की क्रांतिकारी भूमि औघड़नाथ मंदिर से हरिद्वार के लिए यात्रा शुरू कर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि 1857 की क्रांति की शुरुआत करने वाले मेरठ के औघड़नाथ मन्दिर से शुरू की जा रही यात्रा कोई आम कांवड़ यात्रा नहीं है। ये यात्रा अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए लाई जा रही कांवड़ यात्रा है। इस यात्रा का नाम भी एक कांवड़ मंदिर रखा गया है। आज मेरठ से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लगभग 400 कार्यकर्ता हरिद्वार के लिए निकल पड़े। हरिद्वार से गंगा जल लाकर आने वाली 8 तारीख को मंदिर में शिव का जलाभिषेक करेंगे और उनसे प्रार्थना करेंगे कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाए।

वहीं बजरंग दल के प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर ने इस्लाम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस्लाम में तो सिर्फ लव जिहाद, लैंड जिहाद या फिर हलाला जैसी चीजें ही सिखाई जाती हैं लेकिन राम मंदिर हिंदुओं की आस्था का विषय है। जिसको अब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल बनवा कर ही रहेगा और इसके लिए केंद्र सरकार या प्रदेश सरकार से कोई अपील करने की ज़रूरत नहीं। अब वह सीधा दुनिया की सरकार यानी भोले शंकर के पास इस मंदिर को बनवाने की अपील करेंगे है और इस मंदिर को बनवा कर ही रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static