अंडे की दुकान चलाने वाले शख्श को आया डेढ लाख का बिजली बिल, उड़े होश

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 03:47 PM (IST)

मिर्जापुरः यूपी के मिर्जापुर में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग ने बिना जांचे परखे अंडे की दुकान चलाने वाले शख्श को 1 लाख 49 हजार का बिल भेज दिया। भारी भरकम बिल पाकर विभाग के बाबू और जेई के चक्कर काटते हुए परेशान पीड़ित ने जब बिजली विभाग के एक्सईएन के पास शिकायत लेकर पहुंचा, तब जाकर उनकी समस्या का समाधान हो पाया।

एक्सईएन की पहल पर बिजली विभाग द्वारा गलत रीडिंग कर भेजे गए बिल को सही कर 19 हजार रुपए किया। मामला शहर के जंगी रोड स्थित बसही इलाके का बताया जा रहा है। जहां के रहने वाले भगवानदास की अंडे की दुकान जंगी रोड पर है। यह अंडे की दुकान इनके बड़े भाई चलाते है। दुकान के लिए इन्होंने 2018 में बिजली विभाग से कनेक्शन लिया था। कनेक्शन लेते समय 12 हजार रुपए जमा भी किया था। कुछ दिनों बाद भगवान दास ने बिजली के मीटर में खराब होने की शिकायत बिजली विभाग में किया था। मगर उस समय कोई कार्रवाई नहीं हुई।

एक हप्ते पहले जब बिल नहीं भरने के कारण उनका कनेक्शन काट कर बिल दिया गया तो उनके होश उड़ गए। बिजली विभाग ने कलेक्शन लेने के बाद 2018 के बाद उनको 1 लाख 49 हजार रुपये का बिल भेज दिया। महीनों तक बिजली इस बिल को सही करवाने के लिए बाबू और कर्मचारी चक्कर लगा बाते रहे।म गर उन्होंने जब इसकी शिकायत फतहा स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में एक्सईएन मनोज यादव से किया तो उन्होंने बिल की जांच कराई तो पता चला कि बिजली का बढ़ा बिल गलत रीडिंग की वजह से आई है। बिल को सही कर 19 हजार रुपए का बिल बनवाया। एक्सईएन मनोज यादव का कहना है कि बिल रिडिंग की गड़बड़ी के वजह से गलत बता रहा था।जिसे अब ठीक कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static