वाराणसी: शिक्षक की नौकरी पाने की कोशिश में युवक ने लगाई बीएड की फर्जी डिग्री, गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 11:46 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने फर्जी डिग्री के आधार पर शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि चोलापुर क्षेत्र के ताला गांव निवासी संजय सिंह के घर सोमवार शाम पुलिस ने छापा मारकर उसके पास से बीएड की फर्जी डिग्री की मूल प्रति बरामद की। जिसके आधार पर उसने शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन किया था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के संयुक्त शिक्षा निदेशालय की जांच में संजय की डिग्री फर्जी पायी गई थी। इसी आधार पर निदेशालय की ओर से उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसके घर पर मौजूद होने की सूचना के बाद कैंट पुलिस ने छापा मारकर कल शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।              

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में संजय ने स्वीकार किया कि वर्ष 2014-15 में उसने शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करते समय फर्जी डिग्री की छाया प्रति दी थी। आवेदन के साथ दूसरे की तस्वीर लगा दी थी ताकि जांच में सच्चाई का पता चलने के बाद उसके लिए बचने की गुंजाईश बची रहे।   उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के जिस कॉलेज के नाम की डिग्री पेश की थी, वहां उस पाठ्यक्रम की कभी उसने पढ़ाई नहीं की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static