AAP सांसद सजय सिंह ने सभापति को भेजा नोटिस, अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी पर चर्चा की उठाई मांग

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 04:22 PM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा सभापति को नोटिस दिया है, जिसमें संजय सिंह ने अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी के लिए राज्यसभा में चर्चा कराने की मांग की है।

संजय सिंह के द्वारा दिए गए नोटिस में उन्होंने लिखा है कि अभी तक गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से बर्खास्त नहीं किया है। लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पूरे षडयंत्र के साथ किसानों सहित आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था, जिसमें मुख्य आरोपी मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा है। अभी हाल ही में एसआइटी के रिपोर्ट में कहा गया कि किसानों के खिलाफ हिंसा पूरी साजिश के तहत की गई थी। इस भयावह घटना के बाद भी मंत्री टेनी पद पर बने हुए है, जो कि न्याययिक, संविधान और संसद के परंपरा के खिलाफ है।
PunjabKesari
उन्होंने लिखा कि संपूर्ण भारत की जनता सांसद को नैतिकता और अच्छे व्यवहार के उदाहरण के रुप मेंम देखती है, लेकिन अजय मिश्रा खुलेआम पत्रकारों के साथ गाली-गलौज और हाथापाई करते नजर आ रहें है। एक पदासीन मंत्री का ऐसा व्यवहार निंदनीय और शर्मनाक है। संज सिंह ने लिखा की सरकर भी ऐसे लोगों का बचाव कर जनता की भावनाओं के साथ धोखा कर रहा है। दुनिया भारतीय लोकतंत्र को स्वच्छता एंव लोक कल्याण के रुप में देखती है। किंतु गाड़ी के नीचे दबाकर किसानों की जानबूझकर हत्या की घटना के बाद भी अजय मिश्रा मंत्री के पद पर बने हुए है। जनता के खिलाफ सरकार का यह व्यवहार इसकी जवाबदेही और एंव भूमिका पर कई गंभीर प्रश्न खड़ा करता है। आपसे विनम्र निवेदन है कि नियम 267 के तहत सदन के अन्य कार्यों को स्थगित कर इस गंभीरतम विषय पर सदन में चर्चा हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static