AAP यूपी में छेड़ेगी ‘सेल्फी विद स्कूल'' अभियान, कहा- BJP शासित प्रदेशों में सरकारी स्कूल बदहाल

punjabkesari.in Sunday, Sep 04, 2022 - 04:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार पर सरकारी स्कूलों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को शिक्षक दिवस से एक हफ्ते तक राज्यव्यापी सेल्फी विद स्कूल अभियान छेड़ने का ऐलान किया है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में सरकारी विद्यालय बदहाल स्थिति में हैं। केवल उत्तर प्रदेश में 25 हजार 577 सरकारी स्कूल बंद किए जा चुके हैं, जबकि मध्य प्रदेश में यह संख्या 22 हजार 824,असम में 6271,उत्तराखंड में 1101 और कर्नाटक में 633 है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनेक सरकारी स्कूलों में आज भी बच्चे टाट पट्टी पर पढ़ रहे हैं, वहां बच्चों को बैठने के लिए बेंच कुर्सी का इंतजाम नहीं है। कई स्कूलों की इमारतें खंडहरनुमा हो चुकी हैं। बच्चों को मिड डे मील के नाम पर नमक रोटी, और नमक भात परोसा जा रहा है। बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों में तिमाही परीक्षा सिर पर हैं मगर छात्र छात्राओं को अभी तक 50 फीसदी पुस्तकें ही मिल सकी हैं। सिंह ने कहा कि आप देश में इकलौती ऐसी पार्टी है। जिसकी वजह से अन्य राजनीतिक दलों को आज धर्म जाति की बजाय शिक्षा रोजगार की राजनीति करने के लिये विवश होना पड़ा है।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि उनकी पार्टी पांच सितंबर से स्कूल विद सेल्फी अभियान के तहत यूपी में सरकारी स्कूलों की खस्ताहालत को उजागर करेगी। इसके लिये उन्हे जनता के सहयोग की उम्मीद है। साल के अंत तक संभावित निकाय चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में सभी सीटों पर किस्मत आजमायेगी। इसके लिए नगरों में कमेटी बनाने का काम जारी है। प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया गया है जो इमानदार और कर्मठ प्रत्याशियों का चयन करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static