शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख, अबू सलेम को CBI ने  तीन साल की सुनाई सजा, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 06:32 AM (IST)

लखनऊ: पूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट समृद्धि मिश्रा ने तीन साल की सजा सुनाई  है। पत्रावली के अनुसार अबू सलेम उर्फ अब्दुल कयूम अंसारी ने वर्ष 1993 में अपने साथियों परवेज आलम व समीरा जुमानी के साथ मिलकर लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय में शकील अहमद आजमी के नाम से पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। सलेम ने इस आवेदन के साथ फर्जी नाम व पते के कूटरचित दस्तावेज लगाए और पासपोर्ट प्राप्त किया।

शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे सरकार
औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत मामले ने अब राजनीतिक रुप ले लिया है। घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील है। सरकार यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे। उन्होंने आगे लिखा कि शिक्षा जीवन देती है, लेती नहीं।

राष्ट्रीय क्लीन गंगा मिशन पर हाईकोर्ट की टिप्पणी, कहा- गंगा की सफाई सिर्फ धोखा, केवल पैसा बांट रहा है मिशन
प्रयागराजः राष्ट्रीय क्लीन गंगा मिशन की शुरुआत 2014 में गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए की गई थी। यह मिशन मूल रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम मिशन भी हैं। परियोजना में केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय, नदी विकास और गंगा कायाकल्प शामिल हुए। मां गंगा की सफाई करने के लिए 237 करोड़ का बजट पास हुआ, लेकिन 8 साल बाद भी जमीनी काम दिखाई नहीं दिया तो हाई कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा और कहा कि, गंगा की सफाई मिशन सिर्फ एक धोखा है। यह मिशन केवल पैसा बांटने की मशीन बनकर रह गया है।

ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, कहा-2024 में सड़क पर आ जाएंगे अखिलेश यादव
वाराणसीः सपा गठबंधन से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर अखिलेश यादव पर प्रतिक्रिया दी है। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल कि 2024 में अखिलेश यादव कहां रहेंगे पर राजभर ने कहा कि वह सड़क पर आ जाएंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच दरार पड़ गई और अब दोनों की राह अगल अलग हो चुकी है।

लखनऊ में 28 और 29 सितंबर को होगा सपा का सम्मेलन, मुलायम पीढ़ी के नेताओं का दिखेगा अभाव
लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 28 सितंबर को प्रांतीय और 29 सितंबर को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन होने जा रहा है। सपा की स्थापना के बाद से पहली बार यह सम्मेलन अखिलेश यादव पर केंद्रित होगा और इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि इस बार भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही होंगे। लेकिन इस बार अखिलेश यादव के सामने नेतृत्व क्षमता साबित करने की बड़ी चुनौती होगी।

 UP: पीएफआई के ठिकानों पर 26 जिलों में छापेमारी कर 57 हिरासत में,  ADG बोले- सबूत मिलने पर होगी कार्रवाई
लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीस फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों की राज्यव्यापी स्तर पर तलाशी के लिये मंगलवार को 26 जिलों में छापेमारी कर 57 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।  

यूपी में हैवानियतः तानों का बदला लेने के लिए महिला ने की 4 साल के मासूम की हत्या, ऐसे उतारा मौत के घाट
सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले 4 वर्षीय मासूम की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवती ने तानों का बदला लेने के लिए मासूम की जान ले ली। पुलिस ने जांच कर इस बात का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जहां पूछताछ के दौरान आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है।

UP: धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से की शादी, पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज
सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी किए जाने और शादी के बाद उस पर धर्म परिवर्तन के लिए कथित दबाव बनाने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।  
 इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसलाः मृतक आश्रित कोटे में सिर्फ नियमित नियुक्ति ही दी जा सकती है
प्रयागराजः मृतक आश्रित कोटे में नियुक्ति को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में सीधे तौर पर कहा है कि मृतक आश्रित कोटे में अस्थाई नियुक्ति नहीं कर सकते। मृतक आश्रित कोटे में सिर्फ नियमित नियुक्ति ही की जा सकती है। कोर्ट ने कहा कि मृतक आश्रित नियुक्ति के मामले में 30 जनवरी 1996 को जारी शासनादेश प्रभावी नहीं होगा।

राजस्थान में फिलहाल कोई संवैधानिक संकट नहीं, UP प्रवास पर आए राज्यपाल कलराज मिश्र का दावा
मिर्जापुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मची खींचतान की वजह से राज्य में फिलहाल किसी तरह के संवैधानिक संकट से इंकार करते हुए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को कहा कि वहां सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे अभी उनके पास नहीं आये हैं।
     
मुजफ्फरनगर दंगा मामले में मंत्री समेत 6 आरोपियों ने अदालत में किया आत्मसमर्पण, बाद में मिली जमानत
मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में वर्ष 2013 के दंगों से ऐन पहले कथित रूप से सांप्रदायिक तनाव भड़काने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल और भाजपा के पूर्व सांसद सोहन वीर सिंह समेत छह आरोपियों ने मंगलवार को विशेष एमपी/एमएलए अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static