क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायकों के खिलाफ नियम के तहत होगी कार्रवाई: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 02:13 PM (IST)

लखनऊ, UP Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने बुधवार को सपा मुख्यालय में बसपा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायकों के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि यह विधानसभा अध्यक्ष पर निर्भर करता है। अगर वह चाहेंगे तो कार्रवाई होगी वरना नहीं होगी।

गौरतलब है कि राज्यसभा के उत्तर प्रदेश से रिक्त दस सीटों पर हुए चुनाव में मंगलवार को भाजपा के आठ और सपा के दो प्रत्याशी जीते थे। मतदान में सपा के मनोज पांडे समेत सात विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में मतदान किया था । बगावती विधायकों को पाटर्ी से निकाले जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा का समर्थन करने वाले विधायकों को पता होना चाहिये कि उन्होंने जनता से भाजपा के खिलाफ वोट मांगा था। अब जब वह अपने वोटर्स के सामने किस मुंह से जायेंगे।
PunjabKesari
मनोज पांडे पर बरसे अखिलेश यादव
सपा विधायक मनोज पांडे के बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘ वह कहते हैं कि मैने अंतररत्मा की आवाज पर भाजपा को वोट किया है जबकि सच्चाई यह है कि उनका अंतर खात्मा हो गया है। मुझे तो यह चिंता है कि जो बड़े पैमाने पर आरएसएस और भाजपा की सूचना देते थे, वह सूचना अब कौन देगा। ''

भाजपा लोगों को डराने के लिए STF जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा कि अब देखना यह है कि भाजपा का समर्थन करने वालों को क्या पैकेज मिलता है। किसी को मंत्री बनाएंगे किसी को राज्यसभा भेज देंगे। जब वादे पूरे नहीं होंगे तो फिर वापस लौट जायेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एसटीएफ जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग लोगों को डराने के लिए कर रही है। उन्होने कहा कि कुछ जान बचाने के लिये तो कुछ सम्मान के लालच में भाजपा के खेमे में शामिल हो रहे हैं। उम्मीद है कि उन्हे सम्मान जल्द मिलेगा। सपा प्रमुख ने कहा कि पीडीए परिवार के लगातार बढ़ने से भाजपा बौखलाई हुई है।
PunjabKesari
अब रक्षकों और भक्षकों के बीच जीत हार का फैसला मतदाता करेंगे: गुड्डू जमाली
वहीं, दो बार विधायक रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता शाह आलम उफर् गुड्डू जमाली ने सपा का दामन थाम लिया। गुड्डू जमाली ने कहा कि भाजपा के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में वह अपने समर्थकों के साथ सपा का साथ अंतिम सांस तक देंगे। लों को तोड़ने में लग गई है। अब तो भाजपा को अपना एक अलग गुट बना लेना चाहिए। जिसे भाजपा सिद्धांतहीन का नाम देना चाहिए और इस गुट में अन्य दलों से टूट कर आए लोगों को लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा के बीच की राजनीतिक लड़ाई संविधान के रक्षकों और संविधान के भक्षकों के बीच का युद्ध है। समुद्र मंथन की तरह इसे संविधान मंथन का नाम दिया जाए तो ठीक रहेगा। अब रक्षकों और भक्षकों के बीच जीत हार का फैसला मतदाता करेंगे। भाजपा के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में वह अपने समर्थकों के साथ सपा का साथ अंतिम सांस तक देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static