देसी शराब की दुकान में बिक रही थी मिलावटी शराब, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने छापामारी कर एक आरोपी किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 01:38 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लालगंज ने देसी शराब की दुकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में मिलावटी शराब को पकड़ा। जहां पर आगे शराब बेची जा रही थी और पीछे के कमरे में मिलावट कर शीशी पैक की जा रहा थी। एसडीएम ने आबकारी विभाग को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर आबकारी विभाग की टीम ने मिलावटी शराब को जब्त कर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। वहीं, भारी मात्रा में शराब और ब्ल्यू लाइम के नाम से खाली शीशी रैपर और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए। मिलावट करने वाले एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि यह मामला जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के गंगहरा खुर्द गांव का है। जहां पर सोमवार देर शाम देसी शराब की दुकान पर अचानक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नवनीत सेहरा के पहुंचने पर हड़कंप मच गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देशी शराब की दुकान का निरीक्षण किया। इस दौरान आगे शराब बेची जा रही थी, दुकान के पीछे वाले कमरे में मिलावटी शराब पानी में कलर डालकर बनाया जा रहा था। भारी मात्रा में मिलावटी शराब, बब्ल्यू लाइम के नाम से खाली शीशी, रैपर के साथ शराब बनाए जाने का उपकरण बरामद किया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आबकारी विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

PunjabKesari

आबकारी विभाग ने किया एक आरोपी गिरफ्तार
आबकारी विभाग के मुताबिक दुकान दुख भंजन प्रसाद जायसवाल के नाम से है, जो नेवाज गंज चकिया चंदौली के रहने वाले है। वहां से 72 पेटी शराब खाली शीशी रैपर और एक मिलावट करने वाला उपकरण बरामद करने के बाद वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सेल्समैन दीपक कुमार ने बताया कि, यह रंग मिला पानी शराब की शीशी की सील खोलकर शराब में मिलाकर पुनः शील बंद कर दिया जाता है। जिस पर नकली स्टीकर चिपका कर बेचा जाता है।

PunjabKesari

बिना आई कार्ड नहीं होगी शराब की बिक्री
निरीक्षण के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि सेल्समैन आबकारी विभाग की ओर से जारी आई कार्ड गले में पहन कर ही शराब की बिक्री करें। बिना आई कार्ड सेल्समैन शराब की बिक्री करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि नए वर्ष को देखते हुए यह छापेमारी की जा रही है ताकि किसी की जान के साथ खिलवाड़ न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static