35 गायों की मौत के बाद भी बद से बदतर बनी गौशाला, संचालक ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:00 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 35 गायों की मौत होने के बाद भी करछना क्षेत्र के केचुआ गांव की गौशाला के हालात वैसे के वैसे ही हैं।
PunjabKesari
वहीं जब गौशाला में जायजा लिया गया तो कई खामियां सामने आई। गांव के बीच में बने इस गौशाला में चालीस से ज्यादा गाय खुले में विश्राम करती नजर आईं।
PunjabKesari
जिस जगह यह गौवंश विश्राम कर रही थीं उनके सिर के ऊपर कोई टीन शेड भी नहीं था।
PunjabKesari
हालांकि एक शेड गोवंश के गौशाला में मौजूद दिखा, लेकिन उस टीन शेड के नीचे तादाद से ज्यादा गाय नजर आईं।
PunjabKesari
हमने जब उनके खाने पर नजर डाली तो केवल भूसा ही दिखाई दिया वह भी सूखा हुआ, ना कोई चोकर ना कोई खरी केवल सूखा भूसा से ही गाय को चारा दिया जा रहा है।
PunjabKesari
कई गोवंश ऐसे भी दिखाई दिए जिनकी स्थिति बेहद खराब दिखी।
PunjabKesari
वहीं जब गौशाला संचालक की पत्नी हरि देवी से बात की तो उन्होंने कहा कि सरकार वह सुविधा नहीं दे रही है, जो देनी चाहिए गाय के भोजन पर कहा कि सरकार की तरफ से केवल सूखा भूसा ही दिया जाता है।
PunjabKesari
जिसके चलते एक गौशाला में गायों को भोजन के लिए इसी पर निर्भर रहना पड़ता है। साथ ही यह भी कहा कि कई गाय खुले में रह रही हैं, यह भी सरकार की कमी है। सूखी घास फूस का छप्पर बनाया गया है जिसमे गाये को बसाया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि ये गौशाला गड्ढे में बनी हुई थी।
PunjabKesari
इस सिलसिले में जब उत्तरप्रदेश गौसेवा आयोग के सदस्य भोले सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि 30 रुपए प्रति गौवंश देने का प्राविधान है और मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच की जाएगी। साथ ही किसी गौशाला में ऐसी कमी पाई गई तो करवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static