अग्निवीर भर्ती 2022ः वाराणसी के रणबांकुरा स्‍टेडियम में 4987 युवकों ने लगाई दौड़, 598 हुए सफल

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 03:27 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 16 नवंबर से चल रही सेना भर्ती की प्रक्रिया में रणबांकुरा स्‍टेडियम में पूर्वांचल के कई जिलों के अभ्‍यर्थी भाग ले रहे हैं। इसी कड़ी में भर्ती के उन्नीसवें दिन जौनपुर तहसील के मड़ियाहूं केराकत व वाराणसी के पिंडरा तहसीलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इस रेस में 7601 अभ्यर्थियों ने रजिस्टर किया था जिसमें से 4987 युवकों ने हिस्सा लिया और रेस में 598 युवक सफल हुए। वहीं, इस दौरान सेना भर्ती के कई अधिकारी भी निगरानी के लिए मौजूद रहे।

बता दें कि अग्निवीर सेना भर्ती में उन्नीसवें दिन जौनपुर तहसील और वाराणसी के 4987 युवकों ने रेस में हिस्सा लिया है। वेरिफ‍िकेशन के साथ ही युवाओं के दौड़ का क्रम शुरू तो एक एक कर प्रतिभागियों ने अपनी मेधा का प्रदर्शन शुरू किया। दौड़ का सफर जल्‍दी तय करने के लिए युवाओं ने एक दूसरे से होड़ दिखाई। मैदान में अपनी मेहनत के दम पर 598 युवाओं ने सेना भर्ती में अपना स्‍थान पक्‍का करने में सफलता हासिल की।

16 नवंबर से शुरू हुई थी अग्निवीर भर्ती
16 नवंबर से शुरू भर्ती के लिए12 जिलों के 1,43,286 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। सोमवार को जौनपुर के शाहगंज वाराणसी के वाराणसी सदर तहसीलों के 7347 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। 6 दिसंबर को अन्य जिलों के बचे अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। वहीं, सेना भर्ती कार्यालय के अनुसार चयन भर्ती प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है। आर्मी इंटेलिजेंस के साथ ही स्थानीय अभिसूचना इकाई, कमिश्नरेट पुलिस और एसटीएफ अलर्ट है। किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थियों से अपील है कि वह किसी के भी झांसे में न आए।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static