अनुपूरक बजट को अखिलेश ने बताया ''झूठ का पुलिंदा'', कहा- भटकाने के लिए कुछ भी कर सकती है BJP​​​​​​​

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 09:14 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानमंडल के दोनों सदनों में पारित हुए राज्य सरकार के अनुपूरक बजट पर शुक्रवार को कहा कि ‘भाजपा भटकाने के लिए कुछ भी कर सकती है। अपने पिछले बजट का 20 प्रतिशत भी खर्च नहीं कर पाने वाली भाजपा नीत सरकार अनुपूरक बजट लाई है ताकि समाज के विभिन्न वर्गों को कुछ न कुछ देने का बहाना करके उन्हें भ्रमित किया जा सके।''

 यादव ने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झूठ बोलने के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। इस सरकार के अब चंद महीने की बचे हैं और चलाचली की अपनी इस बेला में उन्होंने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर सदन में भी असत्य से परहेज नहीं किया। उन्होंने सिर्फ छात्रों को एक करोड़ टेबलेट और परीक्षा भत्ता देने सहित तमाम लोकलुभावन वादे किए हैं।’’बजट को झूठ का पुलिंदा बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ''सच्चाई यह है कि चुनाव संकल्प-पत्र (2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के घोषणा पत्र) में किए गए तमाम वादों को भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया है। मुफ्त लैपटॉप देने का वादा तक पूरा नहीं हुआ।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल के दोनों सदनों में उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बुधवार को 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया था, जिसे बृहस्पतिवार को दोनों सदनों में पारित करा दिया गया। उसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। इस बजट में एक करोड़ छात्रों को टैबलेट और डिजिटल सुविधाएं देने और तीन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए यात्रा भत्ता देने का प्रावधान किया गया है।
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static