झांसी: पुष्पेंद्र के रोते बिलखते परिजनों को अखिलेश ने बंधाया ढांढस, कहा- तानाशाही पर उतारू है BJP

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 04:53 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मिलने झांसी पहुंचे। उन्होंने रोते बिलखते पुष्पेंद्र के परिजनों को ढांढस बंधाया। साथ ही उन्हें हर संभव मदद मुहैया करवाने का आश्वासन दिया।
PunjabKesari
इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार तानाशाही पर उतारू है। झांसी पुलिस ने निर्दोष का एनकांउटर किया है। पुलिस इस मामले में झूठ बोल रही है। उल्लेखनीय है कि, झांसी पुलिस ने बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र यादव को जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर गुरसराय इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने दावा किया था कि मुठभेड़ से कुछ घंटे पहले पुष्पेंद्र ने मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर गोली चलाई थी।
PunjabKesari
वहीं दूसरी तरफ, परिजन लगातार इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए साजिशन हत्या का आरोप पुलिस पर लगा रहे हैं। पीड़ितों का कहना है कि पुष्पेंद्र के खिलाफ किसी थाने में एक भी मामला दर्ज नहीं हैं। पुलिस ने पुष्पेंद्र की हत्या की है जिसे एनकाउंटर का नाम दिया जा रहा है। उनकी मांग है कि दोषी कोतवाली प्रभारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। अपनी इसी मांग पर अडिग रहते हुए उन्होंने शव को लेने से इंकार कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने रातों रात पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया था।
PunjabKesari
मामले में समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि पुष्पेंद्र यादव का जबरन अंतिम संस्कार कर बीजेपी सरकार ने साबित कर दिया है कि हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि आरोपी एसएचओ पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाए। साथ ही इस मामले की सीडीआर निकलवाकर हाईकोर्ट के न्यायाधीश से जांच कराई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static