अखिलेश ने राजभर से मिलाया हाथ, कहा- दलित, वंचित, शोषित का भविष्य तय करेगा आगामी चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 03:58 PM (IST)

मऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ दलित, वंचित, शोषित और पिछड़े वर्ग से एकजुटता बनाये रखने का आवाहन करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव उन सभी वर्गो का भविष्य तय करेगा जिनके हितों को भाजपा राज में दबाया और कुचला गया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के साथ रैली को संबोधित करते हुये यादव ने बुधवार को कहा कि ओमप्रकाश राजभर का सहयोग और समर्थन ऐतिहासिक कार्य करेगा और इसके बदौलत हम आप सभी का खोया सम्मान वापस करेंगे।

PunjabKesari
मऊ जिले के हलधरपुर क्षेत्र में आयोजित सुभासपा के 19वें स्थापना दिवस पर आयोजित महापंचायत में मुख्य अतिथि के तौर पर अखिलेश यादव ने सुभासपा के झंडे का रंग पीला व समाजवादी पार्टी की टोपी का रंग लाल का हवाला देते हुए कहा ‘‘ आज मऊ में लाल पीला एक हुए हैं, इनकी भीड़ को देखकर दिल्ली व लखनऊ में कुछ लोग लाल पीले हो रहे होंगे लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि भाजपा जिस रास्ते से सत्ता में आई थी ओमप्रकाश राजभर ने वह रास्ता बंद कर दिया और हम लोग उसमें अब सिटकिनी लगाने का काम कर देंगे।''    
   
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यह भविष्य बनाने का चुनाव है, खोया सम्मान पाने का चुनाव है। पूर्वांचल से निकला संदेश देश का भविष्य तय करता है। अगर इसी तरह समर्थन मिलता रहा तो हम निश्चित तौर पर 400 सीट प्राप्त कर लेंगे। भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि झूठा सपना, खड़यँत्र व झूठे वादों के दम पर सरकार बनाने वाले लोग कहते रहे कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से चलेंगे जबकि आज हवाई चप्पल वालों की मोटरसाइकिल भी खड़ी हो गई है।   
    
PunjabKesari
अखिलेश ने कहा कि देश युवाओं के लिए रोजगार व सरकारी नौकरी की बात करने वालों ने मिल कंपनियां तक बेच दी जिससे अब रोजगार भी नहीं प्राप्त हो सकेगा। वहीं लॉकडाउन में लोगों को बेसहारा छोड़ दिया गया लोग पैदल चलते चलते मर गए। जबकि कोरोना काल में दवा, अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन के अभाव में लोग तड़पते रहे और भाजपा सरकार बंगाल में चुनाव लड़ती रही। कालाधन, नोटबदी, नाम बदलना, दोबारा शिलान्यास करना इनकी आदत में शुमार रही। गैस सिलेंडर बांट कर वोट मांगने वाले आज गरीब गैस भी नहीं भरवा पा रहा है। तीन कृषि कानून खतरनाक कानून है जिससे देश बर्बाद हो जाएगा। किसान खाद, बिजली बिल, उर्वरक की समस्या से तबाह हो गया है। वहीं अपनी मांग के लिए शांतिपूर्ण धरने पर बैठे लोगों को गाड़ियों से कुचल दिया जाता है। दोषी आज भी केंद्रीय मंत्री बने पड़े हुए हैं, न्याय कैसे मिलेगा। आज भाजपा सरकार की केवल एक ही उपलब्धि है कि देश महंगाई में आगे, भ्रष्टाचार में आगे और भुखमरी में सबसे आगे पहुंच गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static