बांकेबिहारी के दर्शनों के लिए उमड़ा जनसैलाब, लगी लंबी-लंबी कतारें; भक्तों ने धक्का मुक्की के बीच किए दर्शन

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 12:49 PM (IST)

Banke Bihari Mandir: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में आज यानी रविवार को इतनी भीषण गर्मी के बीच भी भक्त भारी संख्या में पहुंच रहे है। सुबह से ही श्रद्धालुओं ने आना शुरू कर दिया था। श्रद्धालु लंबी-लंबी लाइनों में लगकर अपने ठाकुर जी के दर्शन कर रहे है। आज मंदिर में दर्शनों के लिए इतनी भीड़ जमा हो गई कि मंदिर को जाने वाले रास्ते जाम हो गए।

मंदिर में 500 मीटर तक लगी श्रद्धालुओं की कतार
बता दें कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में रविवार को सुबह से ही 500 मीटर से अधिक लंबी श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। मंदिर के मुख्य गेट से लेकर आसपास गलियों में प्रमुख मार्गों पर श्रद्धालुओं के सिर ही सिर नजर दिखाई दिए। भीड़ के दबाव और धक्का-मुक्की के बीच सर्वाधिक परेशानी बुजुर्गों और महिला श्रद्धालुओं को हुई। इतनी भीड़ के बाद भी श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शनों के लिए डटे हुए है।

श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए लगा काफी समय
लंबी-लंबी कतारें होने की वजह से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हुई। उन्हें ठाकुर जी के दर्शनों के लिए विद्यापीठ चौराहा से बांके बिहारी मंदिर पहुंचने में करीब एक घंटे का समय लगा। मंदिर भी श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भरा नजर आया। वहीं, प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी भीड़ को आगे बढ़ाते और रुक-रुककर श्रद्धालुओं को भेज रहे थे। इसके बावजूद भीड़ पर नियंत्रण कर पाना पुलिसकर्मियों के लिए भी मुश्किल साबित हो रहा था।

यह भी पढ़ेंः रोड शो के दौरान PM Modi पर होगी 100 क्विंटल फूलों की वर्षा, राममंदिर का भी सजा प्रवेश द्वार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे। यहां पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में पीएम रोड शो करेंगे। रोड शो के दौरान उन पर फूलों की बारिश होगी। इसके लिए 100 क्विंटल फूल बिक गए हैं। इनमें गुलाब की पंखुड़ियां सबसे ज्यादा हैं। पीएम के रोड शो को लेकर तैयारियां की जा चुकी है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। अयोध्या आने के बाद मोदी रामलला के दर्शन भी करेंगे, इसके लिए राम मंदिर का प्रवेश द्वार भी सजाया गया है।

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static