गोरखपुर की अक्षिता मिश्रा ने पाया मिस टीन इंडिया- 2019 का ताज

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 11:51 AM (IST)

 

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिला गोरखपुर के रानीडीह गांव की रहने वाली अक्षिता मिश्रा ने दिल्ली में आयोजित मिस टीन इंडिया-2019 का ताज जीतकर अपना और प्रदेश का नाम रोशन किया है। राज्य सभा सांसद अमर सिंह के हाथों सम्मान पाने के बाद अक्षिता ने कहा कि मैं जो करना चाहती थी उसे मेरे मम्मी-पापा ने करने दिया। पिछले 3 महीने मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ी, लेकिन आज मैं यह खिताब जीत कर बहुत खुश हूं।

अक्षिता के परिजनों ने बताया कि हर बच्चे में पढ़ाई के अलावा कई और प्रतिभाएं छिपी होती हैं। यदि उन्हें मौका मिले तो वे हमारी बेटी की तरह अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। बता दें कि डेलीवुड की तरफ से अगस्त-2019 में दिल्ली में हुई सौन्दर्य प्रतियोगिता में 11,000 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसका ऑडिशन देश के 72 शहरों में हुआ था। इसमें 180 बच्चे चयनित हुए थे, जिसमें गोरखपुर की अक्षिता मिश्रा को मिस टीन इंडिया-2019 का ताज पहनाया गया।

इस सौन्दर्य प्रतियोगिता में बच्चों से जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। साथ ही उन्हें डांस, एकिंटग, स्वीमिंग, गीत गाने जैसे कई चुनौतीपूर्ण राऊंड से होकर गुजरना पड़ता है। अक्षिता के पिता नंद लाल मिश्रा मार्कीटिंग की प्राइवेट नौकरी करते हैं और मां एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती हैं। अक्षिता लखनऊ के लोरेटो कॉन्वैंट स्कूल में आठवीं क्लास की छात्रा है जिसे पढ़ाई के साथ-साथ सिंङ्क्षगग, डांसिंग, एकिंटग और औस्वीमिंग का बहुत शौक है। साथ ही वह अपने खाली समय में कविताएं लिखती है। अक्षिता को अंग्रेजी गाना गाने का भी शौक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static