UP MLC Election: CM योगी की मौजूदगी में NDA के सभी 10 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, निर्विरोध चुनना तय

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 12:08 PM (IST)

UP MLC Election: यूपी में विधान परिषद चुनाव का आज यानि 11 मार्च को आखिरी दिन है, जिसके लिए बीजेपी और सहयोगी दलों के सभी 10 प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन कर दिया है। इस दौरान CM योगी आदित्यनाथ, BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के साथ ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि बीजेपी की तरफ से 7 और सहयोगी दलों की तरफ से 3 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। कहा जा रहा है कि सभी का निर्विरोध चुनना तय है। बता दें कि आज नामांकन का आखिरी दिन है, ऐसे में समाजवादी पार्टी के भी तीनों प्रत्याशियों ने आज नामांकन किया है। 

बीजेपी की तरफ से मोहित बेनीवाल, डॉ महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, धर्मेंद्र सिंह, संतोष सिंह और रामतीरथ सिंघल ने नामांकन किया जबकि अपना दल (एस) से आशीष पटेल, सुभासपा से विच्छेलाल राजभर और रालोद से योगेंद्र चौधरी ने नांमांकन किया। हालांकि बीजेपी ने कोई अतिरिक्त उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, ऐसे में सपा के भी सभी तीन प्रत्याशियों का चुनना तय माना जा रहा है। बता दें नाम वापसी का आखिरी दिन 12 मार्च है।

कौन हैं विच्छेलाल राजभर?
सुभासपा के द्वारा बनाए गए इस प्रत्याशी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि सुभासपा द्वारा MLC चुनाव में प्रत्याशी बनाए गए विच्छेलाल राजभर मऊ के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1973 में हुआ था। परिवार में पत्नी समेत दो बेटियां और दो बेटे हैं।  विच्छेलाल ने ब्लॉक अध्यक्ष के पद से अपना सियासी सफर शुरू किया था। इसके बाद वह सुभासपा में पूर्वांचल अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। बकौल ओमप्रकाश राजभर- वह (विच्छेलाल) बीते 21 सालों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। सामान्य पृष्ठभूमि वाले नेता को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने अपने समाज के साथ-साथ दूसरे वर्गों के लिए भी काफी काम किया है। उनके योगदान को देखते हुए ही पार्टी ने विच्छेलाल राजभर पर भरोसा जताया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static