भूमि पूजन में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने की आमंत्रण किये जाने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 10:37 AM (IST)

अयोध्याः अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शनिवार को अयोध्या जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को दिये ज्ञापन में उनके प्रतिनिधियों को भी राम मंदिर भूमि पूजन के लिये आमंत्रित किये जाने की मांग की है।

अखिल भारत हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या आगमन पर स्वागत-अभिनंदन करते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन लेने जिला प्रशासन के लोग आये। उन्होंने बताया कि ज्ञापन कहा गया है कि श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिये वर्ष 1949 में अखिल भारत हिन्दू महासभा के जिला अयोध्या के तत्कालीन अध्यक्ष गोपाल सिंह विशारद द्वारा दायर याचिका से सर्वोच्च न्यायालय तक की यात्रा की। सत्तर वर्ष के अथक परिश्रम के बाद न्यायिक निर्णय प्राप्त हुआ।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि हिन्दू महासभा के पूर्व सांसदों दिवंगत महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने अपना सम्पूर्ण जीवन अर्पित किया और श्रीरामजन्मभूमि आंदोलन में बलिदान भी हुए। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन में हिन्दू महासभा को नजर अंदाज कर दिया गया। मिश्र ने कहा कि पांच अगस्त को श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन हो रहा है। इस भूमि पूजन में दो सौ प्रतिनिधियों को ही आमंत्रित किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने आमंत्रित प्रतिनिधियों की सूची में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी त्रिदण्डी महाराज, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आत्माराम तिवारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी करपात्री महाराज, उत्तर भारत प्रभारी महंत परशुराम दास महाराज और अयोध्या के अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र को शामिल करने और उन्हें निमंत्रण पत्र देने की मांग की गयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static