गजब! छप्पर के नीचे चल रहा अस्पताल, कैंसर मरीज का हो रहा था इलाज...सीएमओ ने छापा डाल किया सीज

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 10:38 AM (IST)

हरदोई: यूपी के हरदोई में स्वास्थ्य विभाग का हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जहां कछौना इलाके के कटियामऊ में एक ढ़ाबे पर टीन शेड में एक अवैध अस्पताल का संचालन हो रहा था, जहां छप्पर के नीचे कैंसर मरीज का इलाज किया जा रहा था। एडिशनल सीएमओ ने छापा मारकर इस अस्पताल को सीज कर दिया है। एसीएमओ ने कहा कि मामले में आवश्यक कार्रवाई जा रही है।
PunjabKesari
हरदोई-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कछौना कस्बे के पास कटियामऊ गांव के बाहर मुख्य मार्ग के किनारे फौजी ढाबा है। इसी ढाबे के ठीक बगल में पीछे की ओर एक अस्पताल भी है. जिसका नाम फौजी हॉस्पिटल है।  इस हॉस्पिटल को टीन शेड के नीचे बनाया गया है और बाहर छप्पर के नीचे एक मरीज का इलाज किया जा रहा था, जो कि कैंसर का मरीज था। यहां जनपद उन्नाव की रहने वाली पूनम का इलाज किया जा रहा था। पूनम के पति सतान ने बताया कि कैंसर के नाम से 30 हजार रुपये प्रतिमाह लिया जा रहा था और दवा के पैसे अलग से लिए जा रहे थे।

नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर किसलय वाजपेई के साथ छप्पर के अस्पताल में छापा डाला यहां पर मरीज मौजूद था, जिससे उन्होंने पूछताछ की और उसके बाद अस्पताल को न सिर्फ सीज कर दिया। बल्कि मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना एंबुलेंस से भिजवाया। इस दौरान अस्पताल संचालक मौके से भाग निकला। मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रोहिताश्व कुमार ने बताया कि पूरे मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है साथ ही जिस नोडल अधिकारी के द्वारा इसका रजिस्ट्रेशन किया गया था, उससे भी जवाब तलब किया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static