गजबः घर पर ट्रेनिंग और 5 साल तक जीजा की UP पुलिस की नौकरी बेखटक निभाता रहा साला, फरार

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 08:15 PM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश पुलिस का कारनामा आए दिन अजब-गजब का रहता है। यही परिणाम है कि पुलिसकर्मी किसी न किसी कांड को अंजाम देकर सुर्खियों में बने रहते हैं। ताजा कारनामा है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से जहां कोतवाली ठाकुरद्वारा इलाके में डायल 112 पर तैनात आरक्षी अनिल कुमार जीजाजी को अपने साले साहब पर इतना प्यार आया कि वे उसका करियर बनाने के लिए उसे घर पर ही पुलिस की ट्रेनिंग देकर नौकरी पर भेजना शुरू कर दिया।

बता दें कि साले साहब जिनका नाम अनिल कुमार है ये मुजफ्फरनगर के निवासी है। 2011 में बरेली से पुलिस भर्ती के दौरान आवेदन किया था, जहां वो कई ट्रेनिंग के दौरान फेल हो गया था, वहीं 2012 नवंबर में तीसरी बार अनिल कुमार ने गोरखपुर में आवेदन किया, जहां उसका चयन आरक्षी के लिये हो गया। ट्रेनिंग पूरी कर अनिल कुमार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाकर पहली बार बरेली जनपद में पोस्टिंग मिली, वहीं अनिल कुमार ड्यूटी पर तैनाती मिली तब दिमाग ठनका। दरअसल मुरादाबाद रेंज में तबादला होने के बाद शातिर पुलिसकर्मी अनिल ने अपने स्थान पर ही अपने सगे साले अनिल सोनी को मुरादाबाद बुलाया और बरेली से जारी अपने प्रस्थान आदेश की कॉपी लेकर मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों के सामने पेश किया।

आगे बता दें कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस अधिकारी को दी। जिसके बाद गोपनीय जांच में पूरा खुलासा हुआ, फिलहाल पुलिस ने असली भर्ती हुए आरक्षी अनिल कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, वहीं नकली अनिल कुमार उर्फ़ अनिल सोनी फरार है।

 

 

.

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static