Rahul की ‘Bharat Jodo Yatra'' में Amethi के कार्यकर्ताओं ने दिखाया जोश, सफेद T-Shirt पहनकर यात्रा में हुए शामिल (PHOTOS)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 02:54 PM (IST)

अमेठी: कंपकपाती ठंड में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का सफेद टी शर्ट में ‘भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) करना इन दिनों चर्चा में है और अमेठी (Amethi) से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सफेद टी शर्ट पहन कर यात्रा में शामिल हुए। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'  (Bharat Jodo Yatra) उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित मवीकलां में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर शुरू हुई। इस दौरान गांधी अपनी पसंदीदा सफेद टी शर्ट में नजर आए। यात्रा मंगलवार को दोपहर बाद गाजियाबाद के लोनी सरहद से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई और बागपत से शामली होते हुए गुरुवार को हरियाणा जाएगी।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिकअमेठी के 1200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता गाजियाबाद की लोनी सीमा पर मंगलवार को पदयात्रा में शामिल हुए। जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ता उनसे अमेठी संसदीय क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने का भी आग्रह कर सकते हैं। अमेठी जिला कांग्रेस महासचिव अनिल सिंह ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘अमेठी की जनता का राहुल गांधी के साथ विशेष संबंध है।''

PunjabKesari

इससे पहले राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने दावा किया था कि राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव दोबारा लड़ेंगे, क्योंकि इस सीट के साथ नेहरू-गांधी परिवार के पुराने आत्मिक संबंध हैं। यात्रा में शामिल अमेठी जिला कांग्रेस पदाधिकारी नरेंद्र मिश्रा ने कहा कि अमेठी से आए 70 प्रतिशत कार्यकर्ता सफेद टी शर्ट पहने हुए हैं, जिसमें आगे हिंदी भाषा में ‘भारत जोड़ो यात्रा' और ‘अमेठी' लिखा हुआ है वहीं टी शर्ट में पीछे राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की तस्वीर बनी हुई है।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता अनिल सिंह ने कहा कि इस प्रकार की 1500 टी-शर्ट रायबरेली, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर के कार्यकर्ताओं को दी गई हैं। यह पूछे जाने पर कि उन्हें ऐसा करने के लिए किसने प्रेरित किया, सिंह ने कहा, "हम चाहते हैं कि अमेठी ‘भारत जोड़ो यात्रा' के उप्र चरण में स्पष्ट रूप से अलग दिखाई दे।''

PunjabKesari

उप्र में कांग्रेस के पूर्व एमएलसी (विधान परिषद सदस्य) दीपक सिंह भी यात्रा में भी भाग ले रहे हैं। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से कहा, "निस्संदेह, भारत जोड़ो यात्रा ने राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया है। इसके माध्यम से, राहुल गांधी यह संदेश देने में सफल रहे कि लोकतंत्र की हत्या (भाजपा नीत सरकार द्वारा) की जा रही है।''दीपक सिंह ने हाल ही में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि को यात्रा का निमंत्रण सौंपा था।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पिछले सप्ताह मुरादाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' के उत्तर प्रदेश में व्‍यापक रूप से न आने के सवाल पर राहुल की तुलना भगवान राम से करते हुए कहा था, '‘भगवान राम हर जगह नहीं जा सकते, जबकि उनकी खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है। उनकी खड़ाऊ लेकर हम (कांग्रेस) चल रहे हैं। खड़ाऊ उत्तर प्रदेश आ चुकी है, तो राम जी भी आ ही जाएंगे।'' उन्होंने कहा था, ‘‘राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। उनकी क्षमता सीमित नहीं है। वह सुपर ह्यूमन हैं। कड़ाके की सर्दी में टी- शर्ट पहने निकलते हैं और कहते हैं कि तपस्या कर रहा हूं।'' 

PunjabKesari

राहुल गांधी लोकसभा में तीन बार अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह 2019 के आम चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे। शीतकालीन अवकाश के बाद, भारत जोड़ो यात्रा तीन जनवरी से फिर से शुरू हो गयी है। यह पैदल यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शुरू हुई थी और इस महीने कश्मीर में समाप्त होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static