Amroha: अवैध कारतूसों की खरीद फरोख्त के आरोपी गन हाउस संचालक की 44 लाख की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 01:11 AM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा (Amroha) जिले में मंगलवार को अवैध रूप से कारतूसों की खरीद-फरोख्त (bootlegging) के आरोपी गन हाउस स्वामी (Gun house owner) की 44 लाख की संपत्ति (Property) पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा कुर्क कर ली गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले गन हाउस स्वामी के बेटे प्रतीक सक्सेना की भी अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को भी कुर्क किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल 2022 को फिरोजाबाद के टूंडला में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की टीम द्वारा चेकिंग के दौरान दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तलाशी लेने पर उनके पास से अवैध कारतूस का जखीरा बरामद हुआ था।   

यह भी पढ़ें-  मुरादाबाद : मां की गोद से छिटके मासूम को ट्रक ने रौंदा, मौत  
​​​​​​​

PunjabKesari
ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस को पूछताछ में पता चला कि अवैध कारतूसों को जनपद अमरोहा के हसनपुर निवासी हरदयाल सिंह एंड संस गन हाउस स्वामी के बेटे प्रतीक सक्सेना से खरीदा गया था। इसके बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा मामले की गहनता से जांच पड़ताल करने पर अवैध रूप से कारतूस की खरीद-फरोख्त की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने आरोपी गन हाउस स्वामी एवं उसके बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। बाद में जिलाधिकारी (डीएम) के आदेश पर आरोपी गन हाउस की दुकान का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था।       

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! फर्जी निकाहनामा भेजकर तुड़वाई भांजे की शादी, आरोपी महिला समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

प्रतीक सक्सेना की संपत्ति भी की जा चुकी है कुर्क
करीब एक माह पूर्व अवैध रूप से धन अर्जित कर खरीदी गई प्रतीक सक्सेना की संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की जा चुकी है। मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक कुमार यादव, तहसीलदार अर्चना शर्मा, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार वर्मा की संयुक्त टीम के साथ मोहल्ला कायस्थान में हरदयाल सिंह एंड संस गन हाउस एवं दुकान के मालिक के घर व एक प्लाट की करीब 44 लाख की संपत्ति को मुनादी कराने के बाद कुर्क कर लिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) हसनपुर अभिषेक कुमार यादव ने बताया कि अवैध कारतूस प्रकरण में अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static