अखिलेश ने जेल में बंद इरफान सोलंकी से की मुलाकात, बाहर निकलते ही MLA पर दर्ज हो गई एक और FIR

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 10:30 AM (IST)

कानपुर: आगजनी और अवैध कब्जे के मामले में पहले से ही जेल में बंद समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक इरफान सोलंकी पर एक बांग्लादेशी परिवार को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। बांग्लादेश के खुलना निवासी रिजवान मोहम्मद, उसकी पत्नी, 2 बच्चों तथा ससुर को बीते 12 दिसंबर को फर्जी दस्तावेज रखने के आरोप में कानपुर के मूलगंज इलाके में पकड़ा गया था।

इरफान सोलंकी ने गलत तरीके से जारी किए थे प्रमाण पत्र 
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस की जांच में यह पता लगा है कि जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बांग्लादेशी नागरिक रिजवान को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी किए थे, जिसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाए थे। उन्होंने बताया कि रिजवान और उसके परिवार को जारी किए गए प्रमाण पत्रों पर किए गए हस्ताक्षर सोलंकी के दस्तखत से मेल खाते हैं। इस मामले में सोलंकी के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।

अखिलेश यादव ने जेल में जाकर इरफान सोलंकी से की थी मुलाकात
तिवारी ने बताया कि रिजवान और उसके परिवार के पास 13 फर्जी पासपोर्ट, 5 आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, विदेशी मुद्रा और 14 लाख रुपए की नकदी और जेवरात बरामद किए गए थे। उल्लेखनीय है कि कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक सोलंकी 8 नवंबर को नजीर फातिमा नामक एक महिला के घर में आगजनी करने के मामले में इस वक्त कानपुर जेल में बंद हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को ही जेल में जाकर उनसे मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static