New Year 2023: बांके बिहारी मंदिर में 5 जनवरी तक बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को नहीं लाने की अपील

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 02:04 PM (IST)

मथुरा, New Year 2023: नववर्ष (New Year) और शीतकालीन अवकाश (Winter vacation) के दौरान वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए आ रहे श्रद्धालुओं (devotees) के हुजूम को देखते हुए मंदिर प्रबंधन (temple management) ने आगामी पांच जनवरी तक भीड़भाड़ के मद्देनजर बच्चों-बुजुर्गों, महिलाओं और रोगियों को मंदिर नहीं लाने की अपील की है। इसका मकसद भगदड़ जैसी घटनाओं की आशंका को टालना है।
PunjabKesari
पिछली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जैसा हादसा न हो
दूसरी ओर, जिला प्रशासन भी इस प्रयास में जुटा हुआ है कि बांके बिहारी के दर्शन कर नववर्ष का स्वागत करने के लिए आने वाले हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ को किस तरह नियंत्रित किया जाए, जिससे पिछली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जैसा हादसा न हो। इस हादसे में एक महिला सहित दो श्रद्धालुओं की भीड़ के दबाव के बीच बेहोश होने के बाद मौत हो गई थी।
PunjabKesari
इन दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में बेहिसाब वृद्धि
मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि नववर्ष के आगमन से पहले भक्तजनों के लिए अपील जारी की गई है कि वे आगामी पांच जनवरी तक बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और रोगी व्यक्तियों को मंदिर न लाएं, क्योंकि इन दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में बेहिसाब वृद्धि हो जाने के मद्देनजर उन्हें संभालना दूभर हो रहा है।
PunjabKesari
महामारी की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए एहतियात बरतने के निर्देश
उन्होंने कहा कि महामारी की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए सभी दर्शनार्थियों से कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी एहतियाती उपायों पर अमल करने का आग्रह किया गया है। इनमें मास्क लगाने, भीड़ एकत्रित होने से रोकने और दो गज की सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे उपाय शामिल हैं। इस बीच, जिलाधिकारी पुलकित खरे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि उन्होंने बृहस्पतिवार को मंदिर परिसर और उसके आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा श्रद्धालुओं को कतार में लगाकर दर्शन कराने, बाजार में बाहरी वाहनों का प्रवेश न होने देने एवं सुरक्षा दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static