Prayagraj News: अरबाज-विजय के एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को आयोग ने भेजा नोटिस, दर्ज होंगे बयान

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 03:00 PM (IST)

Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में ढेर करने वाले पुलिस कमिर्यों को न्यायिक आयोग ने नोटिस भेजा है। आयोग ने मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों को अपने बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। एनकाउंटर में शामिल सभी पुलिस कमिर्यों को लखनऊ स्थित न्यायिक आयोग के दफ्तर में अपने बयान दर्ज कराने होंगे। दरअसल, मृतक की पत्नी ने एनकाउंटर को फर्जी बताया था। मृतक की पत्नी ने बताया कि हमारे पति अपराधी नहीं थे। मेरे पति गाड़ी चलाते थे। पुलिस ने जानबूझ कर उनका एनकाउंटर किया है।

वहीं पुलिस अधिकारियों का आरोप था कि उमेश पाल पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी। उन्होंने बताया कि उस्मान का भाई राकेश चौधरी हिस्ट्रीशीटर है और वह नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। राकेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 सहित अन्य धाराओं के तहत दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि उमेश पाल और अन्य दो पुलिसकर्मियों को गोली मारने की घटना में उस्मान शामिल था और उमेश पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी। इससे पूर्व, उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी अरबाज 27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस मुठभेड़ में धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्य घायल हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान हो गई है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने घटना के अगले दिन धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static