युवाओं के लिए खुशखबरीः इस जिले में 20 नवंबर से शुरू होगी सेना भर्ती रैली

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 11:29 AM (IST)

फर्रुखाबाद: यूपी के जनपद फर्रुखाबाद में सेना भर्ती रैली 20 नवंबर से शुरू होगी। सेना भर्ती की तैयारियों के लिए बुधवार को प्रशासन एवं सेना भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में मीटिंग आयोजित हुई। सेना भर्ती रैली के लिए 88 हजार से ज्यादा युवाओं ने रजिस्टेशन कराया है। डीएम ने दावा किया कि भर्ती के दौरान दलालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी, साथ ही अगर काई आरोपी पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
बता दें कि फतेहगढ़ स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में सेना भर्ती की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और एसपी डॉ अनिल कुमार मिश्र ने सेना अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था के साथ अभ्यर्थियों के प्रवेश, दौड़ के लिए ट्रैक आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। इसमें सेना भर्ती की तैयारियों से जुडे़ विभाग नगर पालिका, रोडवेज, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी, बिजली आदि विभागों के अधिकारी शामिल हुए।
PunjabKesari
यह भर्ती प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होकर 29 नवंबर तक चलेगी। सेना भर्ती रैली में करीब 88 हजार अभ्यर्थी सिखलाई रेजीमेंट के ग्राउंड में दौड़ लगाकर अपना भाग्य आजमाएंगे। रोजाना करीब 12 से 15 हजार अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होंगे। अभ्यर्थियों की दौड़ सुबह 6 बजे से शुरू होगी। वहीं भर्ती प्रक्रिया के लिए सुचारू रूप से बिजली, पेयजल व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
PunjabKesari
दलालों से रहें दूर: DM
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने अव्यवस्था न हों इसके लिए प्रशासन स्तर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम करने की रणनीति बनाई गई है। डीएम ने बताया कि भर्ती मैदान को जाने के लिए बनाए गए एंट्री प्वाइंटों पर एसीएम और जिला पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती में आवेदन कर चुके युवाओं को चाहिए कि दलालों से दूर रहें। उनके झांसे में नहीं आएं। क्योंकि कोई भी दलाल लाख कोशिशों के बाद भी भर्ती नहीं करा सकता है।

यह है सेना भर्ती कार्यक्रम-
20 नवंबर - पीलीभीत
21 नवंबर - शाहजहांपुर
22 नवंबर - बलरामपुर, श्रावस्ती, सीतापुर
23 नवंबर - फर्रुखाबाद
24 नवंबर - बरेली
25 नवंबर - बंदायू
26 नवंबर - लखीमपुर, बहराइच
27 नवंबर - संभल
28 नवंबर - हरदोई
29 नवंबर - सिपाही फार्मासिस्ट

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static