धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देकर भागे विदेशी नागरिक सोनौली बार्डर पर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 03:06 PM (IST)

महराजगंजः पश्चिमी बंगाल के कोलकाता में धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देकर भागे एक विदेशी नागरिक को सोनौली सीमा पर आब्रजन विभाग ने दबोच लिया। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि पकड़ा गया नागरिक अरेल वायस्यू रोमानिया के मेदेंती जोन के शहर ड्रोबेट़ा सेवेराइन की गली नंबर 6 लालेल्योर का बताया जा रहा है।

आब्रजन विभाग के अधिकारी केएन प्रसाद ने बताया कि बुधवार देर शाम उन्हें एक विदेशी नागरिक को सोनौली सीमा की तरफ पैदल जाने की सूचना मिली। जब वह विदेशी नागरिक अपने कागजातों की जांच कराने आब्रजन कार्यालय की तरफ नहीं आया तो उसका पीछा कर उसे सोनौली सीमा पर पकड़ा गया।

जांच पड़ताल में उसके पास पासपोर्ट और अगस्त माह तक की वैधता का बीजा मिला। जब उसके पासपोर्ट बीजा के आधार पर उसकी भारत में अपराध संलिप्तता विदेशियों की सूची में जांचा गया तो वह कोलकाता पुलिस का वांछित मिला। इसी वर्ष 27 जुलाई को कोलकाता के थाना पश्चिमी पार्क स्टेट पुलिस ने एट़ीएम कार्ड में धोखाधड़ी करने के मामले मुकदमा दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि इसके दो अन्य भी साथी नामजद हैं जो लोगों से धोखे से एट़ीएम बदल लेते थे और फिर उनके पिन कोड को ट्रैक कर धन निकाल लेते थे। आब्रजन विभाग ने रोमानिया नागरिक को पकड़ लिये जाने की सूचना कोलकाता पुलिस को दे दी है।

वहीं सरहद पर पकड़े गये विदेशी के अन्य दो साथियों की तलाश में एजेंसियां जुट गई हैं। गिरफ्तार विदेशी ने बताया कि एटीएम मशीन के नीचे कार्ड लगाने वाली जगह के पास वह और उसके साथी स्कीमर डिवाइस मशीन लगा कर उससे एटीएम मशीन में लगने वाले ओरिजन कार्ड का क्लोन तैयार कर लेते थे और उस कार्ड से दिल्ली, मुंबई, गोवा और दूसरे देशों से रुपये निकाल लेते थे। कोलकाता में इस गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद वह दिल्ली से नेपाल भागने के लिए गोरखपुर से होते हुए सोनौली बार्डर पहुंचा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static