यूपी में फिल्म सिटी बनने से बुंदेलखंड के कलाकारों को मिलेगा मौका: राजा बुंदेला

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 01:59 PM (IST)

बुंदेलखंड: जनपद हमीरपुर में बुंदेलखंड के विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने हमीरपुर में बुंदेलखंड के विकास के ऊपर एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड अब वह पिछड़ा बुंदेलखंड नहीं रहेगा बल्कि बुंदेलखंड विकास के दौड़ पर अग्रिम भूमिका निभाएगा। क्योंकि बुंदेलखंड में कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं जो कि धरातल पर वह पूरी होने वाली हैं जिससे कि बुंदेलखंड के बेरोजगारों को रोजगार तो मिलेगा ही बल्कि इसके साथ ही साथ बुंदेलखंड विकास की दौड़ में भूमिका निभाएगा।

बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी बनने से बुंदेलखंड के कलाकारों को रोजगार के साथ-साथ उनको उत्तर प्रदेश में ही रहकर अपनी कला का जौहर दिखाने में मौका मिलेगा। बुंदेलखंड के चित्रकूट में हवाई पट्टी और हमीरपुर को छूता हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने से बुंदेलखंड में विकास की लहर दौड़ पड़ेगी। जिससे बुंदेलखंड के लोग जो पलायन रूक जायेगा। बुंदेलखंड के फिल्म उद्योग से जुड़े उद्योग पतियों को भी मुंबई की मायावी नगरी अब नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने बुंदेलखंड विकास की योजनाओं को बताते कहा कि बुंदेली फिल्में बनने से यहां के फिल्म उद्योग से जुड़े उद्योग पतियों को सब्सिडी मिलेगी।  साथ ही बुंदेली भाषा का विकास होगा जिसमें की बुंदेली भाषा में बनने वाली फिल्मों को बुंदेली कलाकारों को लेना अनिवार्य होगा। किसान बिल के सम्बंध में उन्होंने कहा की यह कृषि बिल किसानों के लिए बुंदेलखंड के किसानों के लिए संजीवनी लेकर आया है। उन्होंने बताया कि अभी तक बुंदेलखंड का किसान आत्महत्या,पलायन,भुखमरी आदि समस्याओं से ग्रसित रहता था। अब उसके सामने यह सभी समस्याएं उत्पन्न नहीं होंगी।  किसान बिल पर उन्होंने कहा कि अब किसान दलालों एवं आढ़तियों से परेशान रहता था इस बिल के आने के बाद किसान को अपनी उपज का जायज मूल प्राप्त कर सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static