आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, स्वार सीट रिक्त घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 04:43 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्लाह आजम की विधानसभा सदस्यता समाप्त हो गई है। विधानसभा सचिवालय ने रामपुर की स्वार विधानसभा सीट को रिक्त घोषित किया है। एमपी एमएलए कोर्ट ने सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम को 2 वर्ष की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है।
PunjabKesari
यह मामला 15 साल पुराना है। 29 जनवरी 2008 को छजलैट पुलिस ने पूर्व मंत्री आजम खान की कार को चेकिंग के लिए रोका था, जिससे उनके समर्थक भड़क गए थे। इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। इस हंगामे में अब्दुल्ला समेत नौ लोगों को आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हंगामा करने वाले सभी लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने और भीड़ को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया था।
PunjabKesari
इसी मामले में कोर्ट ने दो दिन पहले आजम खान और अब्दुल्ला आजम को दो-दो साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद रामपुर के शहर विधायक आकाश सक्सेना ने मंगलवार को विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता निरस्त कर सीट रिक्त घोषित करने की मांग की थी। बुधवार को विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की स्वार विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। इस बावत विधानसभा के विशेष सचिव मोहम्मद मुशाहिद ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static