किम जोंग-सूक के स्वागत के लिए सजी अयोध्या, लेजर लाइटों के कार्यक्रम से मचेगी धूम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 11:13 AM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में भव्य दिवाली समारोह में हिस्सा लेने आ रहीं दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सूक के स्वागत के लिए शहर को खूब सजाया गया है और सड़कें एवं धरोहर इमारतें रोशनी से नहाई हुई हैं। सरयू नदी के घाट पर भगवान राम और भगवान हनुमान की मूर्ति लगाई गई है जबकि मुख्य कार्यक्रम के आयोजन स्थल के पास भव्य तोरण द्वार बनाया गया है। 
PunjabKesari
दीपोत्सव के मुख्य पर्व पर रामकथा पार्क में आयोजित समारोह में सीएम योगी राम की नगरी अयोध्या के विकास के लिए 20.23 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं 157.53 करोड़ रुपए की नयी योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके उपरांत मां सरयू की आरती व दीपोत्सव का समापन लेजर लाइटों से किया जाएगा।
PunjabKesari
बता दें कि किम चार दिन की यात्रा पर रविवार को भारत पहुंचीं। सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किम से मुलाकात की। दिल्ली से रवाना होने के बाद किम लखनऊ पहुंचीं, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। मंगलवार को किम ‘चिकनकारी’ करने वाले कारीगरों से मुलाकात करेंगी और फिर अयोध्या में स्मारक के भूमि पूजन समारोह एवं दीपोत्सव में शामिल होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static