अयोध्याः ट्रस्ट में स्थान न मिलने पर नाराज संतों ने दिगम्बर अखाड़े में की बैठक, सौंपा मांग पत्र

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 08:15 PM (IST)

अयोध्याः रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संतों में खींचातानी दिख रही है। ट्रस्ट में स्थान न मिलने को लेकर नाराज संतों ने दिगम्बर अखाड़े में बैठक की। इसमें संतों को विश्वास में लेकर मंदिर निर्माण कराने की हुई मांग। इसके साथ ही अयोध्या में विश्व का सबसे ऊंचा राम मंदिर बनाने की मांग भी उठी।

बता दें कि विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता को संतों ने मांगपत्र सौंपा हैं। जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महन्थ नृत्य गोपाल दास को मांग पत्र सौपने का संतों ने एलान किया था। इस बैठक में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ राम विलास बेदान्ती, रसिक पीठाधीश्वर महन्थ जनमेजय शरण, दिगम्बर अखाड़े के महंत सुरेश दास, अवधेश दास सहित दर्जन भर संत शामिल हुए।

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास ने कहा कि मंदिर भव्य बने ऊंचा बने, बस हमारी यही चाह है। कहा कि हमारा ट्रस्ट से कोई विरोध नहीं है, लेकिन मंदिर निर्माण के लिए जो मानक अभी तय किया गया है वह राममंदिर की भव्यता के लिए पर्याप्त नहीं है। राममंदिर के लिए 500 वर्षों तक संघर्ष हुआ है, यह मंदिर उस संघर्ष का साक्षी होना चाहिए।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर की पक्ष में अपना एतिहासिक निर्णय सुनाने के बाद ट्रस्ट के गठन की जिम्मेदारी भारत सरकार को सौंपी गई थी। जिसके निर्देश पर सरकार द्वारा श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट का गठन किया गया। जिसमें अयोध्या के प्रमुख संतों को शामिल नहीं किया गया।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static