अयोध्या संतों ने खोला मोर्चा, चंपत राय को ट्रस्ट के बाहर करो के लगाए नारे

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 11:30 AM (IST)

अयोध्याः श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के महासचिव चंपत राय (Champat rai) के बयान के बाद साधु-संतों (Saints) का आक्रोश समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। वह लगातार किसी न किसी तरीके से अपना विरोध जता रहे हैं। इसी को लेकर राम जन्म भूमि के बाद सबसे प्रतिष्ठित मंदिरों में अयोध्या हनुमानगढ़ी में संतों ने उनके खिलाफ विद्रोह का बिगुल बजा दिया। यहां के हनुमत यज्ञशाला में चंपत राय की बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया।

हनुमानगढ़ी की यज्ञशाला में बैठकर बाकायदा संतों ने पहले जय श्रीराम का जयघोष किया। चंपत राय की बुद्धि शुद्धि हो इस तरह के नारे लगाए। साथ ही कहा कि माताओं का अपमान सहन नहीं किया जाएगा, चंपत राय को ट्रस्ट के बाहर करो जैसे नारे लगाए।

साफ जाहिर है अयोध्या हनुमानगढ़ी में राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव के खिलाफ संतों का आक्रोश साफ बताता है कि सब कुछ ठीक नहीं है। लिहाजा संतों के आक्रोश को समाप्त करने के लिए संगठन या व्यक्तित्व के प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा कुछ होता नजर नहीं आ रहा है। यही कारण है कि चंपत राय के खिलाफ आक्रोश का बिगुल लगातार बजता जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static