आजम की पत्नी और बेटे ने MP MLA कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने जारी किया था वारंट

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 05:18 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम ने गुरुवार को यहां एमपी एमएलए कोर्ट में हाजिरी लगायी। बुधवार को एमपी एमएलए कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किए थे।  दरअसल एमपी एमएलए कोर्ट में कई मामलों के साथ दो जन्म प्रमाण पत्र मामला विचाराधीन है। डॉ तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम जबसे जमानत पर रिहा हुए हैं तब से लेकर आज तक पेशी पर हाजिर नहीं हुए। किसी भी तारीख पर हाजिर नहीं होने के चलते बीते रोज एमपीएमएल न्यायालय ने उनके वारंट जारी करते हुए उन्हें तलब किया था। इसी कड़ी में आज अब्दुल्ला आजम और डा तजीन फातिमा एमपी एमएलए कोटर् में हाजिर हुए हैं।

अब्दुल्ला आजम और डॉक्टर तजीन फातिमा के साथ उनके समर्थकों की भी बड़ी संख्या में भीड़ है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना उफर् हनी ने वर्ष 2019 में थाना गंज में दो जन्म प्रमाण पत्र होने की शिकायत करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मामले में आजम खान उनकी पत्नी डा तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को आरोपी बनाया गया था।

भाजपा नेता आकाश सक्सेना का आरोप है कि अब्दुल्लाह आजम ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाकर कम आयु होने के बावजूद विधानसभा चुनाव लड़ा था और चुनाव में विजयी हुए थे, जिसको लेकर न्यायालय ने विधानसभा सीट रिक्त कर दी थी और यह मामला एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोटर् रामपुर में विचाराधीन है और इसमें तेजी से कार्यवाही जारी है। बावजूद इसके अब्दुल्ला आजम और डॉ तजीन फातिमा किसी भी कार्यवाही में हाजिर नहीं हो रहे थे और बीते रोज हुई सुनवाई के दौरान अब्दुल्ला पक्ष के काउंसिल भी उपस्थित नहीं थे, जिसके चलते न्यायालय ने उनके वारंट जारी कर दिए थे। आज दोनों न्यायालय में हाजिर हुए हैं। इस दौरान उनके भारी समर्थकों की भीड़ भी मौजूद है ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static