Lok Sabha Election 2024: सपा का प्रत्याशी बदलने का सिलसिला जारी! अब इस सीट से बदला जा सकता है प्रत्याशी

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 10:57 AM (IST)

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 2 चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। अब सभी राजनीतिक पार्टियां तीसरे चरण के लिए जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई है। हालांकि अभी तक समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को बदलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक के बाद एक सीट से बार-बार प्रत्याशी बदले जा रहें है। अब तक सपा 10 सीटों पर अपनी प्रत्याशी बदल चुकी है। वहीं, अब एक बार फिर से प्रत्याशी बदले जाने की अटकलें तेज हो गई हैं।

सपा मुखिया आज प्रत्याशी बदलने को लेकर लखनऊ में कर सकते हैं बैठक
सूत्रों की मानें तो अब समाजवादी पार्टी प्रयागराज की फूलपुर सीट से अपना प्रत्याशी बदलने पर विचार कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही पार्टी इसकी घोषणा कर सकती है। बता दें कि प्रयागराज की फूलपुर सीट से मौजूदा उम्मीदवार अमरनाथ मौर्य है। जिनकी जगह अब पार्टी किसी दूसरे को टिकट देने पर विचार कर रही है। वहीं, सूत्रों की माने तो सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज यानी सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर में बैठक बुलाई है। जहां इस बात को लेकर पार्टी मुखिया नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और इसके बाद कोई लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि सभी नेताओं सुबह 11 बजे दफ्तर पहुंचने को कहा गया है।

कौन होगा दावेदार?
दरअसल, प्रयागराज की फूलपुर सीट से मौजूदा उम्मीदवार अमरनाथ मौर्य है। वह पहले BSP में थे। अब अमरनाथ मौर्य की जगह पर प्रतापगढ़ के एक विधायक समेत कई दूसरे पार्टी नेताओं के नाम चर्चा में हैं। वहीं, आज से इस सीट पर नामांकन शुरू हो रहा है और प्रत्याशी बदले की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

इन 10 सीटों से सपा बदल चुकी है प्रत्याशी
बता दें कि समाजवादी पार्टी अब तक मेरठ, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, बदायूं, मिश्रिख, कन्नौज, बिजनौर, सुल्तानपुर, मुरादाबाद, और शाहजहांपुर सीट पर प्रत्याशी बदल चुकी है। सपा के बार-बार प्रत्याशी बदलने को लेकर विपक्षी पार्टियां भी उन पर जमकर निशाना साध रही है और सपा को कंफ्यूज पार्टी तक कहा जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static