Badaun Double Murder: जावेद पर हत्या समेत चार धाराओं में दर्ज है मुकदमा, दोष सिद्ध होने पर मिलेगी ये सजा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 11:16 AM (IST)

Badaun Double Murder: उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो मासूम भाईयों की हत्या के मामले में आरोपी जावेद को पुलिस ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जावेद इस हत्या मामले के मुख्य आरोपी साजिद का भाई है। उसे बदायूं लाकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद साजिद की अदालत में पेश किया गया। जावेद की पत्रावली का अवलोकन करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उसके खिलाफ हत्या समेत चार धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसका दोष साबित होने पर उसे आजीवन कारावास और मृत्यु दंड तक की सजा हो सकती है।

PunjabKesari
बता दें कि बीते मंगलवार को एक साजिद नामक व्यक्ति ने अपने भाई जावेद के साथ मिलकर बाबा कॉलोनी स्थित एक घर में घुसकर तीन नाबालिग भाइयों- आयुष (12), अहान उर्फ हनी (आठ) और युवराज (10) पर चाकू से हमला किया था। इस वारदात में आयुष और अहान की मौत हो गई थी जबकि युवराज गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी साजिद को पुलिस ने वारदात के तीन घंटे बाद ही मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। इसके बाद जावेद ने मुठभेड़ में मारे जाने के डर में नाटकीय ढंग से 21 मार्च को बरेली में आत्मसमर्पण किया था।

PunjabKesari
इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा
कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने आरोपी जावेद को बदायूं लाकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद साजिद की अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि मजिस्ट्रेट मोहम्मद साजिद ने जावेद की पत्रावली का अवलोकन करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस जल्द ही जावेद को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए अदालत से आग्रह कर सकती है। पेशी की अगली तारीख 4 अप्रैल है। इस मामले में जावेद पर धारा 452 अवैध रूप से घर में घुसना (सात साल तक की सज़ा और अर्थदंड), धारा 307 हत्या का प्रयास (10 साल तक की सज़ा और जुर्माना), धारा 302- हत्या ( मृत्यु दंड या आजीवन कारावास की सजा के साथ जुर्माना) और धारा 34 सामान्य आशय ( दो या दो से अधिक व्यक्ति कोई अपराध करें ) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static