Bulandshahr News: ‘जादुई सिक्के’ के चक्कर में हुई थी फूफा-भतीजे की हत्या, नौकर ने ही रची खूनी साजिश…दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 06:52 AM (IST)

Bulandshahr News: जादुई सिक्का हासिल करने के लिए नौकर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर चाकू से गोदकर फूफा, भतीजे की हत्या कर दी। पूरी दुनिया में जादुई 26 सिक्के हैं। यह सिक्के बारिश करवाना, किसी भी धातु को परिवर्तित करना,  नौकर के सामने बैठकर फूफा, भतीजे अपने जनसेवा केंद्र में बात करते थे। नौकर को उनसे जादुई सिक्का प्राप्त करने की लालसा हो गई। नौकर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर दोनों को बारी-बारी से स्कूटी पर ले जाकर नहर के किनारे हत्या कर फेंक दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है।

जनसेवा केंद्र में बैठकर चमत्कारी सिक्के की बात करना व्यापारी को पड़ा भारी
बता दें कि बीते दिनों कोतवाली देहात क्षेत्र के अडोली गंग नहर किनारे फूफा भतीजे के शव लहूलुहान मिले थे। पुलिस ने हत्या के आरोप में उनके नौकर ऋषभ और उसके दोस्त तनु को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 31 मार्च की शाम को नगर कोतवाली क्षेत्र के निवासी सुधीर गर्ग और राजीव गर्ग का लहूलुहान शव गंग नहर के किनारे मिला था। दोनों एआरटीओ ऑफिस के पास जन सेवा केंद्र चलाते थे। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराया। इसके खुलासे के लिए एसओजी और कोतवाली देहात सहित पांच पुलिस की टीम एसपी सिटी शंकर प्रसाद के नेतृत्व में गठित की थी। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि दोनों फूफा, भतीजे राजीव और सुधीर अपने जनसेवा केंद्र में बैठकर एक चमत्कारी सिक्के की बात करते थे।

सिक्का बेचने के लिए नेपाल ेमें फोन से हुई थी बातचीत
पुलिस पूछताछ में ऋषभ ने बताया कि दोनों फूफा भतीजे आपस में बात करते थे कि उनके पास ऐसा सिक्का है जो पूरी दुनिया में 26 सिक्के हैं। उनमें से एक सिक्का उनके पास भी है। सिक्के की खासियत बताते थे कि बारिश करवाना, किसी भी धातु को परिवर्तित करने की सिक्के में क्षमता है। पुलिस पूछताछ में ऋषभ ने बताया कि सिक्के को इंडिया से बाहर बेचना चाहते थे। कई बार नेपाल भी उन्होंने सिक्का बेचने की फोन पर बात की थी। दोनों फूफा-भतीजे इस सिक्के की कीमत हजारों करोड़ रुपये बताया करते थे। इस सिक्के को हासिल करने के लिए ऋषभ को लालच आ गया और उसने यह सब बात अपने दोस्त तनु को बताई। दोनों ने मिलकर राजीव और सुधीर की हत्या करने की प्लानिंग बना ली। 31 मार्च की शाम को ऋषभ स्कूटी से राजीव को घूमने के लिए गंग नहर की पटरी पर ले गया। वहां पहले से ही उसका दोस्त तनु चाकू लिए खड़ा था। जैसे ही राजीव ने स्कूटी खड़ी की तभी तनु ने राजीव पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। ऋषभ ने भी हत्या करने में साथ दिया।
PunjabKesari
एसएसपी ने बताया कि थोड़ी देर बाद ऋषभ ने चाय दुकान मालिक के फोन से सुधीर को जन सेवा केंद्र पर आने के लिए फोन किया। सुधीर जैसे ही जन सेवा केंद्र पर पहुंचा तो बताया कि राजीव का नहर पर एक्सीडेंट हो गया है। यह बात सुनकर सुधीर को भी स्कूटी से नहर पर ले गए। तनु ने स्कूटी पर बैठे हुए सुधीर पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। ऋषभ ने भी धड़ाधड़ चाकू से सुधीर पर कई वार किए। दोनों की हत्या करने के बाद स्कूटी को नहर में फेंक दिया। डबल मर्डर को अंजाम देने के बाद भी  ऋषभ जनसेवा केंद्र में आकर बैठ गया। मृतकों के परिजनों ने ऋषभ से सुधीर और राजीव के बारे में पूछा तो उसने बताया कि दोनों को स्कूटी से भूड़ चौराहे पर छोड़ दिया था। 

आरोपियों के कब्जे से सिक्का भी बरामद
एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 200 सीसीटीवी खंगाले ऋषभ और तनु उस क्षेत्र में स्कूटी पर घूमते हुए दिख रहे हैं। पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ करने के बाद हत्या करना कबूल किया है। दोनों आरोपियों के कब्जे से दो चाकू बरामद किए हैं। नहर से स्कूटी, मृतकों  के मोबाईल बरामद किए है। आरोपियों के कब्जे से वह सिक्का भी बरामद किया है। एसएसपी ने एनबीटी को बताया कि राजीव और सुधीर के पास एक सिक्का था। जिसे हासिल करने के लिए बारी-बारी से ऋषभ ने अपने दोस्त तनु के साथ मिलकर चाकू से दोनों की हत्या कर दी। राजीव और सुधीर अपने नौकर ऋषभ के सामने सिक्के की खासियत बताते थे। सिक्के की कीमत हजारों करोड़ रुपए बताते थे। जिससे ऋषभ को लालच आ गया और उसने सिक्का हासिल करने के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया। दोनों की हत्या अंधविश्वासी सिक्के के लालच में आकर कर दी गई। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static