बहराइच: मटेरा क्षेत्र से सपा के घोषित उम्मीदवार ने ठुकराया टिकट, कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 09:57 AM (IST)

बहराइच: बहराइच जिले की मटेरा विधानसभा क्षेत्र से बुधवार सुबह घोषित समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी हाजी मोहम्मद रमजान ने शाम होते होते अपना टिकट वापस करने की घोषणा कर दी। हाजी मोहम्मद रमजान ने बुधवार शाम पत्रकारों से कहा कि वह पिछले 10 साल से श्रावस्ती विधानसभा क्षेत्र में काम करते रहे हैं और वहां की जनता इस बार भी उन्हें वहां से चुनाव लड़ाकर जिताना चाह रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के ऐन पहले मटेरा (बहराइच) जैसे नये क्षेत्र से चुनाव लड़ना संभव नहीं है। उन्होंने तंज कसा कि श्रावस्ती सीट से जिन असलम रायनी को पार्टी ने टिकट दिया है वह तो भिनगा सीट से विधायक हैं, फिर वह अपना क्षेत्र छोड़कर भाग क्यों रहे हैं।

रमजान ने कहा कि अब वह अपने क्षेत्र श्रावस्ती की जनता एवं अपने समर्थकों से पूछकर ही अपना अगला कदम निर्धारित करेंगे। उन्होंने कहा,‘‘मुझे पूरा भरोसा और विश्वास है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव क्षेत्रीय जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपने निर्णय पर पुनर्विचार करेंगें और उन्हें श्रावस्ती से ही चुनाव लड़ने का अवसर देंगें।'' गौरतलब है कि बहराइच की मटेरा विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने बुधवार सुबह हाजी मोहम्मद रमजान को पार्टी का टिकट देने की घोषणा की थी।

श्रावस्ती जनपद के मूल निवासी हाजी रमजान सपा सरकार में स्थानीय निकाय सीट से विधान परिषद सदस्य एवं श्रावस्ती जिले की भिन्गा सीट से विधायक रह चुके हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी हाजी रमजान श्रावस्ती सीट से मामूली अंतर से चुनाव हारे थे। बहराइच जिले की जिस मटेरा सीट से रमजान को टिकट दिया गया था वहां से सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री यासर शाह विधायक हैं लेकिन पार्टी इस बार उन्हें बहराइच सदर सीट से लड़ा रही है। कई विधायकों के साथ बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए असलम रायनी को अखिलेश ने श्रावस्ती सीट से टिकट दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static