सट्टे में लाखों रुपए हार जाने की वजह से कैशियर ने रची यह झूठी कहानी, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 10:25 AM (IST)

कौशांबी(अखिलेश यादव): उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक कैशियर बैंक के 41 लाख रुपए की बाजी लगा कर सट्टे में हार गया। कैश का मिलान करने पर रकम कम मिली तो हड़कंप मच गया। बैंक मैनेजर ने क्षेत्रीय प्रबंधक को घपलेबाजी की जानकारी दी। अफसरों ने कैशियर से पूछताछ की तो उसने सट्टे में 41 लाख हारने की बात कबूल की। शाखा प्रबंधक की तहरीर पर आरोपी कैशियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के फकीराबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा के कैशियर ने 41 लाखों रुपए गायब कर दिए हैं। कैश का मिलान किया गया तो रकम कम मिली। आरोपी के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

मैसेज के माध्यम से 30 लाख निकालने की दी गई थी सूचना
जानकारी मुताबिक सरायअकिल थाना क्षेत्र के रसूलपुर ब्यूर निवासी अमित कुमार पांडेय बैंक ऑफ बड़ौदा की बड़ौदा यूपी बैंक फकीराबाद शाखा में बतौर कैशियर तैनाती है। शाखा प्रबंधक कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव ने बताया कि 19 दिसंबर को कैश मिलान के उपरांत शाखा में नगदी आवश्यकता से अधिक थी। उसी दिन कैश बंद होने के बाद मंझनपुर शाखा में मैसेज के माध्यम से 30 लाख निकालने की सूचना दी गई थी। अगले दिन यानि 20 दिसंबर की सुबह कैश खुलवाने के बाद बैंक मैनेजर कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव लगभग 11:30 बजे बैंक ऑफ बड़ौदा नेवादा शाखा में एक लोन लेने वाले व्यक्ति की जांच करने चले गए।

PunjabKesari

शाखा प्रबंधक ने क्षेत्रीय प्रबंधक को दी मामले की सूचना
बैंक में अधिकारी ओम प्रकाश एवं कैशियर अमित कुमार पांडेय कार्य कर रहे थे। इस दौरान अमित कुमार पांडेय ने फोन कर बताया कि कैश की गाड़ी आनी है, लेकिन मेरे पास पैसे कम है। इस पर शाखा प्रबंधक कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव ने पूछा कि 30 लाख है तो। कैश कैसे कम हो गया। शाखा प्रबंधक ने क्षेत्रीय प्रबंधक को मामले की सूचना दी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने शाखा प्रबंधक को निर्देशित किया कि वह बैंक में जाकर कैश चेक करके बताएं। शाखा प्रबंधक बैंक पहुंचे और कैश चेक किया तो वास्तव में रकम कम थी। इस पर उन्होंने क्षेत्रीय कार्यालय के कुछ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। क्षेत्रीय अधिकारी बैंक पहुंचे और अंकित कुमार पांडेय से कैश कम होने की जानकारी की।

PunjabKesari

पुलिस ने आरोपी कैशियर को गिरफ्तार कर भेजा जेल
आपको बता दें कि अमित कुमार पांडेय ने बताया कि लगभग 4122845 रूपया कम है। यह रकम उन्होंने अपनी बेटी को दी है। जब अधिकारियों ने बेटी से रकम फौरन मंगवाने का निर्देश दिया। लेकिन वह टालमटोल करने लगा। मामले की जानकारी सराय अकिल पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची। कैशियर से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बैंक का पैसा उसने सट्टे में बाजी लगा दी थी। लेकिन वह बाजी हार गया। ऐसे में 41 लाख रुपए सटोरियों को दे दिया। शाखा प्रबंधक कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी कैशियर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static