Bareilly News: कुर्सी के लिए बेटे की शादी पिछड़ी जाति में कराई, चुनाव में मिली हार...फिर जो हुआ

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 05:16 PM (IST)

Bareilly News: राजनीति में नेताओं को कुर्सी की कितनी लालच होती है यह बात किसी से छिपी नहीं है। कुर्सी पर काबिज होने के लिए नेता सारे दांव पैतरे आजमाते है। बात करें हालही में हुए निकाय चुनाव पर तो बरेली के शेरगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पद पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित था। वहां सामान्य जाति का एक परिवार चुनाव लड़ने की तैयारी काफी दिन से कर रहा था, लेकिन आरक्षण में चुनाव लड़कर कुर्सी हासिल करने के सपनों पर पानी फिर गया। जिसके बाद इस परिवार के मुखिया ने पिछड़ी जाति में पहले से कर रखी अपने बेटे की शादी का सहारा लिया। 

आपको बता दें कि दो साल से नाराज होकर बहू ससुराल से मायके गई हुई थी। चुनाव में जीतकर कुर्सी हासिल करने के लिए उसे मनाया और घर ले आए। जिस कल तक ताने मारते थे, उस बहू को प्यार से रखा और पिछड़ी जाति की इस बहू को चुनाव लड़ा दिया, लेकिन चुनाव में हार मिली। आरोप है कि इससे परेशान ससुरालवालों ने अब बहू पर जानलेवा हमला कर दिया। बहू ने ससुराल के सात लोगों पर एफआईआर कराई है।

वहीं इस मामले को लेकर जिले के शेरगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच निवासी हिना ने पुलिस को बताया कि वह दो बार अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुकी हैं। वह पिछड़ी जाति से आती हैं, जबकि उनके ससुराल वाले सामान्य जाति के हैं। ससुरालवालों ने उनसे शादी ही इसी उद्देश्य से की थी कि आरक्षण बदलने पर उन्हें चुनाव लड़ा सकें। बताया कि दो साल पहले हिना को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया था।

फंदा लगाकर मारने की कोशिश की
इस बार शेरगढ़ में अध्यक्ष पद पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित हो गई तो ससुराल वाले हिना को मायके से ले आए। चुनाव के दौरान अच्छा व्यवहार किया, लेकिन हिना चुनाव हार गईं। जिसके बाद ससुराल वाले फिर उसे प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि जातिगत टिप्पणी करने लगे और गले में रस्सी का फंदा लगाकर मारने की कोशिश की। बचकर भागने पर ससुराल वालों ने चाकू और लात-घूसों से हमला किया। पड़ोसियों के आने पर जान से मारने की धमकी देकर हिना को घर से निकाल दिया।

क्या कहना है पुलिस का?
वहीं इम मामले को लेकर शेरगढ़ पुलिस के मुताबिक हिना की शिकायत पर उसके ससुर अकील खां, मुन्नी बेगम, सरताज, मलका, अनमता, नगमा और अर्शी के खिलाफ रविवार को एफआईआर लिखी गई है। सोमवार से जांच शुरू कर दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static